• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Raisen News mp news chance of rain in 48 hours the day39s mercury remained at 3380

48 घंटे में बारिश की आशंका, दिन का पारा 33.80 पर रहा

Raisen News - दो दिन पहले मंगलवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के बाद अब फिर गुरुवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना मौसम...

Mar 27, 2020, 08:16 AM IST
Raisen News - mp news chance of rain in 48 hours the day39s mercury remained at 3380

दो दिन पहले मंगलवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के बाद अब फिर गुरुवार को गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग जता रहा है। इतना ही नहीं 48 घंटे तक ऐसा ही मौसम रहने की बात कही जा रही है। यदि ऐसा होता है तो किसानों को बहुत अधिक नुकसान होने की संभावना बन रही है।

ऐसा इसलिए कि 4.5 लाख हेक्टेयर में बोई गई रबी की फसल में से अधिकतर पक गई है। इतना ही नहीं इन दिनों फसल की कटाई चल रही है। तो कहीं कटी हुई फसल खेतों में पड़ी हुई है। ऐसा इसलिए की पंजाब से कम आने वाले हार्वेस्टर की कमी है। पकी हुई फसल खेतों में खड़ी है। जबकि चना और मसूर की कटाई चल रही है। वहीं दिन का पारा 33.8 डिग्री आैर रात का पारा 17 डिग्री पर रहा। मौसम में प्रतिदिन उतार-चढ़ाव बना हुआ है।

आगे क्या : 27 को कुछ जगह बारिश की आशंका

जम्मू और कश्मीर और उससे सटे उत्तरी पाकिस्तान पर स्थित है जो उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित कर रहा है। प्रेरित चक्रवाती संचलन पूर्वोत्तर पाकिस्तान में उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और ऊपरी स्तर पर संबंधित जेट स्ट्रीम में डाईवरजेन्स प्रभाव में और अधिक मजबूत होने की संभावना है। 27 मार्च को दौरान कुछ स्थानों से अधिकांश स्थानों पर वर्षा के साथ आकाशीय बिजली और आंधी के कुछ स्थानों पर गरज-चमक और ओलावृष्टि और 30-40 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने की संभावना है। अगले 48 घंटे के दौरान न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई उल्लेखनीय परिवर्तन नहीं होने की संभावना है। 31 मार्च से 2 अप्रैल तक मप्र में कहीं-कहीं वर्षा की संभावना है।

हवा चली को जमीं पर िबछे टेसू के फूल : बारिश के बाद गुरुवार को भोपाल रोड किनारे लगे पेड़ों से गिरकर जमीन पर बिछे टेसू के फूल।

X
Raisen News - mp news chance of rain in 48 hours the day39s mercury remained at 3380

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना