अव्यवस्था : दुकानें न लोग, जपं सीईओ पर भड़के विधायक, कहा- मुनादी कराएं

News - कांग्रेस सरकार पहले टंट्या मामा को चोर व डाकू कहा करती थी, लेकिन आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ने वाले टंट्या मामा को...

Bhaskar News Network

Dec 04, 2019, 09:56 AM IST
Pandhana News - mp news chaos people don39t shop mlas rage on ceo said make munadi
कांग्रेस सरकार पहले टंट्या मामा को चोर व डाकू कहा करती थी, लेकिन आजादी के लिए अंग्रेजों से लड़ने वाले टंट्या मामा को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2012 में शहीद का दर्जा दिया। उनके गृह ग्राम में प्रतिमा स्थापित कराकर मेला आयोजन शुरू कराया। आज मेले का आयोजन तो हो रहा है लेकिन लगता है लोगों को इसकी सूचना नहीं दी गई। कांग्रेस सरकार सिर्फ औपचारिकता निभा रही है। आज ही गांवों में मेले की मुनादी कराई जाए।

बडौ़दा अहीर में मंगलवार को टंट्या मामा मेले के शुभारंभ अवसर पर अव्यवस्थाएं देख मुख्य अतिथि विधायक राम दांगोरे ने नाराजी जताते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा यहां 8 साल से मेला लग रहा है। सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं। आज ग्रामीणों की अनुपस्थिति बता रही है कि स्थानीय प्रशासन ने कार्यक्रम का प्रचार-प्रसार गांवों में नहीं कराया है। उन्होंने जनपद सीईओ उदय राज सिंह से कहा आज ही गांवों में मुनादी कराएं। वाहन पर साउंड बांधकर गांव-गांव घुमाया जाए। टंट्या मामा के सम्मान में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्यक्रम समाप्त होने के बाद पहुंची कांग्रेस नेत्री छाया मोरे ने भी कहा कि मुझे रात 10 बजे सूचना दी गई। समय पर आमंत्रण मिल जाता तो कार्यक्रम में भी समय पर पहुंचते। उन्होंने भी जनपद सीईओ पर नाराजी जाहिर की।

आमंत्रण पर सबसे ऊपर मांधाता विधायक का नाम

जनपद पंचायत पंधाना द्वारा मेला शुभारंभ कार्यक्रम के लिए आमंत्रण कार्ड छपवाए गए थे। कार्ड में पंधाना विधायक को दरकिनार कर मांधाता विधायक का नाम सबसे ऊपर प्रकाशित किया गया। इस पर भी विधायक राम दांगोरे ने सीईओ को जमकर खरी-खोटी सुनाई तथा जिला पंचायत सीईओ राैशन सिंह से शिकायत की। कार्यक्रम मंच पर लगे बैनर में भी विधायक का फोटो नदारद था। विधायक ने इस पर भी आपत्ति जताई।

राशि हजम करने का प्रयास कर रहे सीईओ

पंधाना विधायक राम दांगोरे ने कहा मेला आयोजन के लिए शासन से तीन लाख रुपए आते हैं। पहले दिन जनपद द्वारा बमुश्किल 15 हजार रुपए खर्च किए गए। शिविर में मात्र 10 टेबल लगे थे जिनका किराया 15 रुपए रोज का है। आयोजन में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को कुछ कच्ची सब्जियां लेकर बैठाया गया था जो गलत है।

X
Pandhana News - mp news chaos people don39t shop mlas rage on ceo said make munadi
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना