• Hindi News
  • Mp
  • Vidisha
  • Ganjbasoda News mp news closure board installed at station for the first time in 100 years

100 साल में पहली बार स्टेशन पर लगाया बंद होने का बोर्ड

Vidisha News - गंजबासौदा | सौ साल में पहली बार नगर में रेलवे स्टेशन को बंद करने का बोर्ड लगाया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण को...

Mar 27, 2020, 07:06 AM IST

गंजबासौदा | सौ साल में पहली बार नगर में रेलवे स्टेशन को बंद करने का बोर्ड लगाया गया है। कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे ने यात्री गाडियों की आवाजाही पर रोक लगा दी। इसके चलते रेलवे स्टेशन के बाहर 31 मार्च तक इसे बंद करने का बोर्ड लगाया है।

रेलवे स्टेशन की स्थापना 1920 में हुई थी। सौ साल के दौरान अब तक विषम परिस्थितियों में भी इसे बंद नहीं किया गया। लेकिन 21 मार्च से इसे बंद कर दिया गया। यात्रियों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। मुख्य द्वार पर तार बांध दिया गया है । इससे यात्री प्रतीक्षालय में भी कोई प्रवेश न कर सकें। स्टेशन प्रबंधक एसके पाल ने बताया कि पूरे स्टेशन को सैनेटाइज कराया गया है। लोग प्रवेश करेंगे तो संक्रमण की संभावना बढ़ेगी। इससे संकट पैदा हो सकता है जबकि प्रधानमंत्री के निर्देश पर पूरे देश को 14 अप्रैल तक के लिए लॉक डाउन किया गया है। इसके चलते रेलवे बोर्ड के संयुक्त डायरेक्टर एपी सिंह ने रेलवे सेवा बंद होने का समय बढ़ा दिया है। इसके चलते अब यह स्टेशन भी 14 अप्रैल तक बंद रहेगा। यात्री ट्रेनें बंद होने के कारण सैकड़ों खेत मजदूर जो फसल काटने आए थे।

गुलाबगंज में 4 घंटे तक खुला किराना बाजार: गुलाबगंज| किराना बाजार शासन के नियमों के अनुसार दिन के 11 बजे से 3 बजे तक खुले रहे। सब्जी मंडी जो बीच बाजार में थी, उसको बाजार हाट में शिफ्ट कराया गया तथा निर्देश दिए गए कि एक दुकान से दूसरी दुकान की दूरी 7 से 8 फिट की रहे।

घर पर ही होगी पूजा और नमाज: पठारी। क्षेत्र के मंदिर, मस्जिद में प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है। लॉक डाउन होने के साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर लोगों का इकट्ठा होना एवं एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने पर प्रतिबंध लगा है। मंदिरों में पूजा-पाठ केवल मंदिर के पुजारी ही कर रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना