सीएमएचओ पर लगाया 25 हजार का जुर्माना

News - भोपाल | भाेपाल के तत्कालीन सीएमएचओ सुधीर जैसानी काे सूचना के अधिकार के तहत जानकारी न देना मंहगा पड़ गया। मुख्य...

Bhaskar News Network

Oct 13, 2019, 06:50 AM IST
Bhopal News - mp news cmho fined 25 thousand
भोपाल | भाेपाल के तत्कालीन सीएमएचओ सुधीर जैसानी काे सूचना के अधिकार के तहत जानकारी न देना मंहगा पड़ गया। मुख्य सूचना आयुक्त एके शुक्ला ने अधिनियम के पालन करने में उदासीन रवैए अपनाने अाैर जानबूझकर जानकारी न देने का दाेषी मानते हुए 25 हजार का जुर्माना देने का अादेश जारी किया है। यह राशि एक माह के अंदर सूचना अायाेग के कार्यालय में जमा करना हाेगी। राशि जमा नहीं हाेने की दशा में एक्ट के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी।

अावेदक कुंवर एमए ताजवर ने 14 अगस्त 2017 काे सूचना के अधिकार कानून के तहत दाे बिंदुअाें पर जानकारी मांगी थी। लाेक सूचना अधिकारी एवं तत्कालीन सीएमएचओ अाैर वर्तमान में उपसंचालक स्वास्थ सेवाएं जैसानी ने निर्धारित समय सीमा में जानकारी नहीं दी थी। अपील के बावजूद जानकारी नहीं मिलने पर अावेदक सूचना अायाेग पहुंचा। मुख्य सूचना आयुक्त ने सुनवाई करते हुए कारण बताअाे नाेटिस जारी किया। जैसानी ने कहा कि अावेदक काे वांछित जानकारी 9 फरवरी 2018 काे उपलब्ध कराई गई। देरी से जानकारी देने का कारण बताया कि उनके पास काम ज्यादा था।

X
Bhopal News - mp news cmho fined 25 thousand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना