मंडी परिसर में बनाए कंपोस्ट खाद, बस स्टैंड से हटवाई जाए भट्टी

News - निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद प्रशासन ने निगम की कमान संभाल ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए दिल्ली की...

Jan 16, 2020, 08:20 AM IST
Khandwa News - mp news compost manure made in the mandi premises the furnace should be removed from the bus stand
निगम परिषद का कार्यकाल समाप्त होने के बाद प्रशासन ने निगम की कमान संभाल ली। स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के लिए दिल्ली की टीम अाने से पहले बुधवार सुबह कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने शहर की सफाई व्यवस्था का अाकस्मिक िनरीक्षण किया। सुबह सवा 9.15 पंधाना रोड सब्जी मंडी पहुंचकर कलेक्टर ने मंडी सचिव से कहा सब्जियों के कचरे से परिसर में ही कंपोस्ट खाद बनाए।

इसी तरह बस स्टैंड पर दीवाराें पर जमी कालिख देख कलेक्टर ने निगम आयुक्त हिमांशु सिंह से कहा यहां से भट्‌टियों को हटाओ। दुकानों के स्टाल अपनी हद में रहे। इसके लिए कलर से जमीन पर एक लाइन खींचों। यात्रियों की सुविधाओं के लिए सुलभ शौचालय अाज से चालू कर दो। बस स्टैंड के पीछे खड़े ऑटोचालक से कलेक्टर ने पूछा यहां पर कितने ऑटो खड़े होते हैं। 20 ऑटो के खड़े होने की बात सुनकर कलेक्टर ने आयुक्त सिंह से कहा यहां पर नंबर लगाकर वाहनों को खड़ा कराए, ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो। इससे पहले कलेक्टर सुंद्रियाल ने निगम अायुक्त सिंह के साथ ट्रेंचिंग ग्राउंड पहुंचकर वहां किए जा रहे कामाें काे भी देखा। इस अवसर पर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी शाहीन खान, मनीष पंजाबी सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

धार की सीमेंट फैक्ट्री में भेजा 30 टन प्लॉस्टिक का कचरा

ट्रेंचिंग ग्राउंड पर कचरे को अलग करने के लिए आई मशीन को कलेक्टर ने देखा। इस दाैरान ठेकेदार ने बताया ग्राउंड पर मशीन लगने के बाद एक बार में ही 64 टन कचरा अलग हो जाएगा। अभी हमने धार की सीमेंट कंपनी को ट्रेचिंग ग्राउंड से अलग किया हुअा 30 टन प्लॉस्टिक दिया है।

कलेक्टर ने बस स्टैंड के सुविधाघर का निरीक्षण भी किया।

एक कदम स्वच्छता की ओर


X
Khandwa News - mp news compost manure made in the mandi premises the furnace should be removed from the bus stand
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना