• Hindi News
  • Mp
  • Khargon
  • Khargon News mp news corona positive zarine was involved in the ceremony 350 people were also present all met normal

कोरोना पॉजिटिव जरीन जिस समारोह में शामिल थीं उसमें 350 लोग भी थे मौजूद, सभी मिले सामान्य

Khargon News - महेश्वर के युवक की जांच में निकली टीबी, शहर आने-जाने वाले लोगों की पुलिस बना रही वीडियो बुधवार रात 11 बजे ऊन व...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST
Khargon News - mp news corona positive zarine was involved in the ceremony 350 people were also present all met normal

महेश्वर के युवक की जांच में निकली टीबी, शहर आने-जाने वाले लोगों की पुलिस बना रही वीडियो

बुधवार रात 11 बजे ऊन व महेश्वर क्षेत्र के दो संदिग्ध मरीजों को जिला अस्पताल लाकर जांच की। स्वास्थ्य अफसरों ने दोनों में लक्षण नहीं मिलने की जानकारी दी है। ऊन के मरीज को दामखेड़ा स्थित एकांतवास वार्ड में 14 दिन के लिए रखा है। जबकि दूसरे मरीज को टीबी की बीमारी सामने आई है। उसका इलाज जारी है। पुणे से ऊन का 40 वर्षीय मजदूर 24 मार्च को प|ी के साथ लौटा था।

बुधवार रात 9 बजे मजदूर को सर्दी-जुकाम व सांस लेने में तकलीफ हुई। परिजन तत्काल अस्पताल ले गए। यहां डॉक्टरों ने जरूरी इलाज के बाद उसे जिला अस्पताल रैफर किया। यहां उसे आईसोलेशन वार्ड में रखा गया। उसकी प|ी व अन्य परिजनों की भी जांच हुई। दामखेड़ा के एकांतवास में पहला व जिले का दूसरा मरीज है। 5 दिन पहले ही कसरावद के बलवाड़ा को टीटीई को एक रात के लिए मेनगांव के एकांतवास वार्ड में रखने के बाद छुट्‌टी दे दी। सीएएचओ डॉ. रजनी डावर ने बताया कि ऊन के युवक में लक्षण नहीं हंै। वह डॉक्टरों की निगरानी में एकांतवास मेंं है।

19
दिन बाकी


लॉकडाउनका काउंटडाउन

55 घरों के 350 लोगों में ऑक्सीजन लेवल की जांच मिली सामान्य


दो दिन पहले पुणे से लौटे मजदूर को सांस लेने में तकलीफ, एकांतवास भेजा

भास्कर संवाददाता | बड़वाह

इंदौर में कोरोना पॉजिटिव निकलने वाली चंदन नगर निवासी 50 वर्षीय जरीना बी करीब 10 दिन पूर्व 15 मार्च को बड़वाह आई थी। इस दौरान वह टावरबेड़ी के एक परिवार में लड़की की मंगनी समारोह में शामिल हुई। वह लड़के वालों की ओर से आई थी। यहां उसने मेहमानों के साथ खाना खाया। मस्जिद चौक स्थित जमातखाने में 5 घंटे रुकने के बाद वह वापस इंदौर के लिए रवाना हुई। इस दावत में परिवार सहित टावरबेड़ी से करीब 150 लोग शामिल थे। इंदौर से 200 लोग भी आए थे। इस तरह करीब 350 लोगों ने दावत खाई थी।

जरीन के साथ इंदौर से आए मेहमानों की जांच हो चुकी। जिसमें कोई संदिग्ध नहीं मिला है। दावत में शामिल बड़वाह के लोगों की लिस्ट प्रशासन ने बनाकर जांच शुरू की। मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व नपा अलर्ट पर है। खरगोन के स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित परिवार की जांच की। सभी में आक्सीजन सामान्य है। लेकिन उन्हें अपने घर में अाईसोलेट रहने की हिदायत दी। साथ ही इरफान भाई के आसपास व टावर बेड़ी के लगभग सभी घरों में रहने वाले की जांच की जा रही है।

हेल्पलाईन : रोज 50 कॉल में दूसरों की जांच की ज्यादा

स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाईन व 181 के नंबरों पर रोज 50 से ज्यादा शिकायतें आ रही है। डरकर पड़ोसियों के बाहर से आने वाले लोगों के इलाज करने की ज्यादा है। इसके अलावा गांव में दवा छिड़काव की मांग है। खरगोन जैसे छिड़काव करने को कहते हैं। स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम में तीन दिन में 27 व 181 पर 35 शिकायतें आई।

पुलिस ने आने व जाने वाले लोगों के वीडियो बनाए।

एएनएम को आया चक्कर, हुई बेहोश

दल में एक एएनएम साधना जोशी को जांच के दौरान चक्कर आ गया। बताया जा रहा है कि धूप व बीपी बढ़ने के कारण यह स्थिति बनी। बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां वह समान्य हुई। दल करीब 11.30 बजे से केवल 2 बजे तक ही जांच कर पाया है। शुक्रवार से यह जांच नियमित चलेगी।

अपील... नमाज पढ़ने के लिए मस्जिदों में न आएं

मुस्लिम अंजुमन कमेटी के हाजी मोहम्मद कुद्दुस शेख व शहर काजी मोहम्मद रेहान रजा ने बताया शासन के निर्देशों के अनुसार नगर में करीब 5 मस्जिदों में नमाजियों से नमाज पढ़ने के लिए न आने की अपील की गई है ताकि वे इस बीमारी से सुरक्षित रहे। अपने परिवार, समाज व शहरवासियों को भी सुरक्षित रख सके।

जमातखाने में एक तरफ सो गई थी जरीन बी

कोरोना पॉजिटिव जरीना इकबाल चौक स्थित नए जमात खाने में कुछ देर रुकी थी। नपा टीम ने इसे भी सैनिटाइज किया। पूरे क्षेत्र में फागिंग भी कराई। एसडीएम ने बताया जरीना जमात खाने में ज्यादा देर नहीं रुकी। लोगों के अनुसार जरीन जमातखाने में एक तरफ कोने में जाकर सो गई थी। एसडीएम ने बताया जरीन के परिवार वालों की रिपोर्ट निगेटिव है।

स्वास्थ्य... आॅक्सीजन के लेवल की हुई जांच

गुरुवार स्वास्थ्य विभाग की करीब 4 टीमों के 20 से अधिक लोगों ने टावर बेड़ी क्षेत्र के लोगों ने 55 परिवारों के 350 से अधिक लोगों की जांच की है। सदस्यों ने बताया निर्धारित से यदि कम ऑक्सीजन शरीर में होता है तो संबंधित को ऑब्जरवेशन में रखकर दो-तीन दिनों तक ऑक्सीजन लेवल चेक किया जाएगा। यदि लगातार गिरता है तो ब्लड सैंपल जांच के लिए भेजेंगे।

जिस घर में आई थी महिला उस घर को किया आईसोलेट।

X
Khargon News - mp news corona positive zarine was involved in the ceremony 350 people were also present all met normal

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना