नो-पार्किंग से कार उठाने के लिए निगम ने खरीदी टोइंग वैन, जीपीएस से हो सकेगी ट्रैक

News - शहर में नो पार्किंग में खड़ी कारें भी ट्रैफिक पुलिस उठाकर ले जाएगी। इससे पहले इन कारों का मौके पर ही चालान बनाया...

Dec 04, 2019, 08:52 AM IST
Indore News - mp news corporation to buy towing van to pick up car from no parking gps to track
शहर में नो पार्किंग में खड़ी कारें भी ट्रैफिक पुलिस उठाकर ले जाएगी। इससे पहले इन कारों का मौके पर ही चालान बनाया जाता था। नगर निगम ने कंपनी से 13 नई टोइंग वैन का अनुबंध कर लिया है। इसकी डिलीवरी हो गई है और अब उन्हें पीले रंग में रंगा जा रहा है। इन गाड़ियाें में जीपीएस सिस्टम भी लगा है। निगम के कर्मचारी भी वैन के साथ चलेंगे।

निगम के अपर आयुक्त रजनीश कसेरा ने बताया कि चार टाेइंग वैन दो पहिया और अाठ गाड़ियां चार पहिया वाहनों के लिए हैं। दो पहिया वाहनों की टोइंग वैन के साथ पहले की तरह स्टाफ रहेगा, जो गाड़ियां उठाकर वाहन में लोडिंग-अनलोडिंग करेगा। चार पहिया वाहनों के लिए पहली बार हाइड्राेलिक गाड़ियां बनवाई गई हैं। यह वाहन किसी भी कार का अगला पूरा हिस्सा लिफ्ट कर लेगा, जिससे उसे टो-कर ले जाना आसान होगा और वाहन में टूट-फूट भी नहीं होगी। एक हाइड्राे वाहन भी लिया गया है, जिससे बड़े वाहन टो किए जा सकेंगे। काॅन्ट्रैक्टर दो अाैर चार पहिया वाहनों के लिए 1700 रुपए प्रति गाड़ी प्रतिदिन की दर से चार्ज करेगा। वह ड्राइवर और स्टाफ भी देगा। हाइड्राेलिक गाड़ियाें के चार्ज 2900 रुपए होंगे।

हाइड्राेलिक वैन कार का अगला हिस्सा लिफ्ट करेगी, जिससे उसे ले जाना आसान होगा, टूट-फूट भी नहीं होगी

खास बात यह है कि सभी वैन में जीपीएस लगा है। इससे वैन को ट्रैक करना भी आसान होगा। इससे उस शिकायत का समाधान हो जाएगा, जिसमें व्यापारियों द्वारा कुछ तय बाजारों में ही क्रेन की कार्रवाई के आरोप लगाए जाते रहे हैं।

30 नए कचरा वाहन आए : नगर निगम की वर्कशॉप ने 30 नए कचरा वाहन खरीदे हैं। इसे मिलाकर अब शहर में डोर-टू-डोर कचरा वाहनों की संख्या 573 हो गई है। अपर आयुक्त रजनीश कसेरा ने बताया शहर में डोर-टू-डोर कचरा वाहनों की नई खेप आई हैं। इसमें 3.3 क्यूबिक मीटर के 30 नए कचरा वाहन खरीदे गए हैं। इन्हें उन्हें वार्डों में दिया जाएगा, जहां की गाड़ियां जर्जर हालत में पहुंच चुकी हैं।

X
Indore News - mp news corporation to buy towing van to pick up car from no parking gps to track
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना