निगम के श्रमिक शेड में खड़े होते हैं हाथ ठेले

News - संत हिरदाराम नगर

Oct 12, 2019, 09:06 AM IST
संत हिरदाराम नगर
सड़क पर अतिक्रमण के अलावा अब नगर निगम के श्रमिक शेड में भी कब्जे होने लगे हैं। विजय नगर स्थित श्रमिक शेड में बीते दो माह से हाथ ठेलों को खड़ा किया जा रहा है। चाट पकौड़ी बेचने वालों के इन ठेलों के कारण शेड में श्रमिकों का बैठना मुश्किल होता हो रहा है। इतना ही नहीं आसपास धूल-मिट्‌टी सहित कई तरह की गंदगी भी फैली रहती है, जिसके चलते मजदूरों को खासी दिक्कत होती है। स्थानीय नागरिकों की माने तो पास में ही हाट बाजार भी बना हुआ है। इसके बाद भी श्रमिक शेड में ही ठेलों को खड़ा किया जा रहा है। इधर निगम के जिम्मेदार अफसर और स्थानीय जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण समस्या लगातार बढ़ रही है।

विजय नगर

लालघाटी के विजय नगर इलाके में बने श्रमिक शेड में मजदूरों का बैठना हो रहा मुश्किल

शेड के आसपास फैली रहती है गंदगी, सफाई तक नहीं होती

श्रमिक शेड के आसपास गंदगी की समस्या भी लंबे समय से बनी हुई है। यहां शेड के अंदर और बाहर हर तरफ कचरा फैला रहता है। सफाई के नाम पर यहां कभी कुछ नहीं किया जाता। इसी कारण मजदूर भी यहां बैठने की नहीं सोचते। इतना ही नहीं कई बार तो यहां जानवर आकर बैठ जाते हैं, जिनके कारण गंदगी की समस्या दो गुना तक बढ़ जाती है।

शाम के बाद असामाजिक तत्व हो जाते हैं सक्रिय

मजदूरों की आवाजाही नहीं होने से वीरान पड़े श्रमिक शेड में शाम के बाद असामाजिक तत्वों का जमावड़ा नजर आने लगता है। कई बार तो यहां शराब पीते भी लोगों को देखा जाता है। निगम प्रशासन हो या पुलिस लंबे समय से इनकी भी अनदेखी करते आ रहे हैं।

कोई देखने वाला है ही नहीं, बढ़ रही दिक्कत


X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना