• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • Sagar News mp news counter will open after april 14 it is not necessary to cancel online ticket for refund

14 अप्रैल के बाद ओपन होंगे काउंटर, रिफंड के लिए आनलाइन टिकट कैंसिल कराना जरूरी नहीं

Sagar News - 139 पर भी करा सकते हैं टिकट कैंसिल, 3 महीने के अंदर ले सकते है अपने रुपए कोरोना वायरस ने पूरे देश की रफ्तार को थाम...

Mar 27, 2020, 08:25 AM IST

139 पर भी करा सकते हैं टिकट कैंसिल, 3 महीने के अंदर ले सकते है अपने रुपए

कोरोना वायरस ने पूरे देश की रफ्तार को थाम दिया है। रेलवे ने फिलहाल अपनी ट्रेन सेवाओं को पूरी तरह से बंद कर दिया है। इसके बाद हजारों यात्रियों को अपने टिकट कैंसिल कराने के लिए परेशान है। उधर, वायरस के चलते रेलवे ने सागर स्टेशन समेत सभी स्टेशनों के विभाग को सील भी कर दिया है। टिकट वापसी के लिए परेशान यात्रियों के लिए रेलवे ने बड़ी राहत दी है।

यात्रियों ने ऑनलाइन टिकट बुक कराया है उन्हें अपना टिकट कैंसिल कराने की जरूरत नहीं है। आईआरसीटीसी द्वारा यात्रियों को खुद ब खुद पैसा रिफंड कर दिया जाएगा। इसके पहले रेलवे ने काउंटर टिकट को कैंसिल कराने की अवधि बढ़ाकर 21 जून तक कर दी है। उधर, ‘ई टिकट को कैंसिल करने को लेकर कई शंकाएं सामने आई हैं। यूजर्स की तरफ से टिकट कैंसिल कराने की जरूरत नहीं है। इससे उन्हें कम रिफंड मिलेगा। जिसे रेलवे द्वारा कैंसिल किया गया है। रेलवे द्वारा रिफंड अमाउंट यूजर्स के अकाउंट में क्रेडिट कर दिया जाएगा।

14 अप्रैल के बाद
खुलेंगे काउंटर


जिन यात्रियों के टिकट 21 मार्च के बाद के हैं। वे अपनी यात्रा की तारीख के बाद से 3 माह तक कभी भी अपनी टिकट रिफंड करा कर पूरा पैसा वापस ले सकते है। इसके लिए 15 अप्रैल से काउंटर खुलेंगे। एक साथ टिकटों के वापसी को लेकर रेलवे इस 3 महीने की अवधि को भी बढ़ा सकती है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना