• Hindi News
  • Mp
  • Damoh
  • Hata News mp news crowds thronged the market as soon as shops opened in hata from 12 noon some people continued to careless

हटा में दोपहर 12 बजे से दुकानें खुलते ही बाजार में उमड़ी भीड़, कुछ लोग करते रहे लापरवाही

Damoh News - नगर में लॉकडाउन की अवधि में लोगों को किराना, दवाई, फल, सब्जी सुगमता से उपलब्ध कराने दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक इन...

Mar 27, 2020, 07:21 AM IST

नगर में लॉकडाउन की अवधि में लोगों को किराना, दवाई, फल, सब्जी सुगमता से उपलब्ध कराने दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक इन दुकानों को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। गुरुवार को किराना दुकानों के सामने एक-एक मीटर के घेरे बनाए गए, ताकि ग्राहकों में दूरी बनी रहे। कुछ दुकानों में लोगों ने घेरा बनाकर सामग्री बेची तो कुछ दुकानों में पूर्व की भांति सुरक्षा मानकों की अनदेखी की गई।

इसी लापरवाही के चलते मंदिर मस्जिद चौराहा पर एक किराना दुकान पर लोगों की भीड़ देखकर एसडीओपी सरिता उपाध्याय भड़क गईं और उन्होंने दुकानदार को दुकान से बाहर बुलाकर कड़े लहजे में नियम पालन करने काे कहा और फटकार लगाई। इस घटना का किराना व्यापारी संघ ने कड़ा एतराज जताया है। संघ के अध्यक्ष मनोहर चौबे ने कहा कि दुकानदारों द्वारा शासन के निर्देशों का ईमानदारी से पालन किया जा रहा है। घबराहट में कुछ ग्राहक व्यवस्था बिगाड़ते हैं। इसमें दुकानदार का दोष नहीं। वहीं एसडीओपी सरिता उपाध्याय का कहना है कोरोना संक्रमण से बचने सभी को सावधानियां बरतनी हैं जो गड़बड़ी करता है उसे समझाइश देना जरूरी है। किराना व्यापारी संघ के सदस्यों ने व्यापारी सदस्य के साथ बदसलूकी की घटना की जानकारी एसडीएम राकेश मरकाम को दी है। उन्होंने व्यापारियों से संयम बरतते हुए सहयोग की अपील की है।

हटा में पुलिस की सख्ती से सड़कों पर सन्नाटा पसरा : कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने लॉकडाउन की अवधि में अनेक लोग सड़कों पर अनावश्यक घूमने, आम रास्तों, चौराहों पर बैठने से बाज नहीं आ रहे हैं। प्रशासन द्वारा लगातार उद्घोषणा कर लोगों से घरों में रहने की अपील की जा रही है, इसके बावजूद भी जब लोगों ने प्रशासन के आदेशों की अनदेखी कि तो टीआई विजय मिश्रा, उपनिरीक्षक अभिषेक चौबे ने नगर में गश्त के दौरान बल प्रयोग करना आरंभ कर दिया। जिसके कारण अस्पताल तिराहा, चंडीजी तिराहा, ककराई, तिराहा, बजरिया क्षेत्र में सड़कों पर घूम रहे आवारा लोगों को पुलिस के आक्रोश का शिकार होना पड़ा। जिसके चलते नगर की सड़कें शाम 7 बजे तक सूनी हो गईं।

एसडीएम और नपा ने असहायों को बांटे खाने के पैकेट

हटा। नगर पालिका हटा द्वारा लगभग 270 असहाय लोगों को खाने के पैकेट्स बांटे गए। नगर पालिका द्वारा सभी पंद्रह वार्डों के वार्ड मुहर्रिर को आदेशित किया है कि सभी अपने-अपने वार्डों में असहाय और अत्यंत गरीब लोगों की सूची तैयार करें और कार्यालय में जमा करें। ताकि लॉकडाउन अवधि में भोजन प्रदाय किया जा सके। साथ ही यह निर्देशित किया है कि जो परिवार पात्रता की श्रेणी में आए उन्हें ही सूची में शामिल करें, ताकि लॉकडाउन की स्थिति में सही तरीके से व्यवस्था बनी रहे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना