• Hindi News
  • Mp
  • Guna
  • Guna News mp news demand for fire brigade resurfaced in view of arson incidents

आगजनी की घटनाओं को देखते हुए फिर उठी फायर ब्रिगेड की मांग

Guna News - तहसील बमोरी में आगजनी की घटनाओं को देखते हुए एक बार फिर फायर ब्रिगेड की मांग जोर पकड़ने लगी है। पूर्व में बमोरी...

Mar 27, 2020, 07:06 AM IST

तहसील बमोरी में आगजनी की घटनाओं को देखते हुए एक बार फिर फायर ब्रिगेड की मांग जोर पकड़ने लगी है। पूर्व में बमोरी क्षेत्र में आगजनी की घटनाओं को देखते हुए फायर ब्रिगेड तैनाती की मांग की उठती रही है। वहीं जिले में जिला मुख्यालय पर एक फायर ब्रिगेड मौजूद है। वहीं एनएफएल विजयपुर, गेल आदि कारखानों फायर ब्रिगेड उपलब्ध हैं।

हाल ही में यहां आग लगने की कई घटना हुईं। इस दौरान आग पर काबू पाने के लिए किसी भी तरह के इंतजाम न होने से लोगों को भारी नुकसान हुआ। कई बार गुना से फायर ब्रिगेड भेजना पड़ती है। दूसरी अधिक होने की वजह से जब तक फायर ब्रिगेड वहां पहुंच नहीं पाती है, तब तक भारी नुकसान हो जाता है। ग्रामीणों का कहना है यदि बमोरी मुख्यालय पर फायर वाहन उपलब्ध रहेंगे तो आगजनी की घटनाओं पर शीघ्र काबू पाया जा सकता है। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र सलूजा ने भी इस संबंध में मांग की थी कि बमोरी में दो फायर ब्रिगेड उपलब्ध कराई जाएं।

ग्रामीणों का कहना है कि फतेहगढ़ से जोहरी गांव की दूरी 30 किलोमीटर है, लेकिन जब फायरबिग्रेड कर्मी को जानकारी लगी कि आग बुझ गई है, तो वह वापस लौट गया। जोहरी गांव में लगी आग के बाद प्रकाश सिंह धाकड़ सरपंच जौहरी, जानकीलाल धाकड़, मुरारीलाल धाकड़, दिनेश ने कहा कि बमोरी में फायरबिग्रेड स्टेशन होना चाहिए। इस ब्लॉक में आग बुझाने के लिए गुना से फायर बिग्रेड आती है, ऐसे में किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। फतेहगढ़ की गुना से 50 किलोमीटर की दूरी है। शासन को जल्द ही बमोरी में फायरबिग्रेड स्टेशन स्थापित करना चाहिए, नहीं तो किसी भी दिन बड़ा हादसा हो सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना