विधायक पटेल को आवेदन देकर की कचरा वाहन की मांग

Badwani News - नगर में स्वच्छता को लेकर बड़ी समस्या से जूझ रहे नगरवासियों ने विधायक कार्यालय पाटी पहुंचकर विधायक प्रेमसिंह पटेल...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:45 AM IST
Pati News - mp news demand for garbage vehicle by applying to mla patel
नगर में स्वच्छता को लेकर बड़ी समस्या से जूझ रहे नगरवासियों ने विधायक कार्यालय पाटी पहुंचकर विधायक प्रेमसिंह पटेल को ज्ञापन सौंपा। एकत्रि सेवा समिति के सदस्यों व नगरवासियों ने विधायक पटेल से नगर में जल्द से जल्द कचरा वाहन उपलब्ध कराए जाने की मांग की।

एकत्रि सेवा समिति के सदस्यों ने बताया कि नगर में हमारे माध्यम से स्वच्छ पाटी स्वस्थ पाटी व पॉलिथीन मुक्त को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। अभियान में प्रति रविवार को लोगों को कचरा जहां-वहां नहीं फेंकने की समझाइश देते हैं। साथ ही पॉलिथीन का कम से कम उपयोग करने के लिए जागरूक करते हैं।

लेकिन नगर के रहवासियों का कहना है कि कचरा हम घर में रखे डस्टबिन में जरूर इक्ट्ठा करेंगे, लेकिन उसे फेंके कहां। सबसे बड़ी समस्या यही है । इसलिए हम कचरे को घर के आंगन में या आसपास फेंक देते है। अगर कचरा लेने के कोई कचरा वाहन आ जाए तो हम आसपास कचरा नहीं फेंकेगे। रहवासियों ने कचरा वाहन की मांग की। ताकि रोजाना घर-घर जाकर वाहन के माध्यम से कचरा एकत्र किया जाए। ताकि लोग अपने घरों में डस्टबिन में एकत्र कचरे को कचरा वाहन में डाल सकें।

विधायक को आवेदन देते एकत्रि सेवा समिति के सदस्य।

कचरा वाहन होगा तो रोड किनारे नहीं फेंकेंगे कचरा

लोगों ने बताया कि कचरा वाहन के माध्यम से घरों से कचरा एकत्र किया जाएगा तो लोग अपने घरों के आसपास व सड़क किनारे कचरा नहीं फेंकेगें। इससे नगर में सफाई बनी रहेगी। लोगों को गंदगी व बदबू से निजाद मिलेगी। साथ ही मच्छर भी नहीं पनपेंगे।

आवंटन आते ही करेंगे वाहन की व्यवस्था-विधायक

आवेदन देने के बाद विधायक पटेल ने लोगों को आश्वासन दिया कि जैसे ही विधायक निधि के लिए आवंटन आएगा तो हम कचरा वाहन की व्यवस्था कराएंगे। ताकि लोगों को सुविधा मिल सके। उन्होंने बताया कि जब देश के मुखिया सफाई के प्रति देशभर में अभियान चला रहे हैं तो हम भी कचरा वाहन भी व्यवस्था करके इसमें सहयोग करेंगे।

X
Pati News - mp news demand for garbage vehicle by applying to mla patel
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना