बड़ी बिजासन मंदिर को वर्तमान समिति के अधीन ही रखने की करेंगे मांग

Badwani News - मंदिर को सरकार के अधीन किए जाने का करेंगे विरोध भास्कर संवाददाता | सेंधवा बड़ी बिजासन मंदिर को सरकार के...

Jan 16, 2020, 08:50 AM IST
Pansemal News - mp news demand to keep the big bijasan temple under the current committee
मंदिर को सरकार के अधीन किए जाने का करेंगे विरोध

भास्कर संवाददाता | सेंधवा

बड़ी बिजासन मंदिर को सरकार के अाधिपत्य में लेने के लिए पानसेमल एसडीएम ने प्रक्रिया शुरू की है। इसको लेकर उन्होंने आपत्ति मांगी है। उधर, सकल हिंदू समाज मंदिर को सरकार के अाधिपत्य में लिए जाने का विरोध करेगी। शुक्रवार को रैली निकालकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन देकर मंदिर को वर्तमान समिति के ही अधीन रखने की मांग की जाएगी।

सत्यनारायण मंदिर में बुधवार शाम 5 बजे विभिन्न समाज के प्रमुखों की बैठक हुई। मंदिर समिति के मीडिया प्रभारी सुनील अग्रवाल ने बताया कि मंदिर समिति के सदस्यों ने बैठक में बताया कि सरकार ने मप्र विनिर्दिष्ट मंदिर विधेयक 2019 के अधीन बड़ी बिजासन माता मंदिर को सरकार के अधीन करने की कार्रवाई शुरू की है। इसके तहत आपत्ति बुलाई गई है।

विरोध
सत्यनारायण मंदिर में हुई बैठक में जानकारी देते बड़ी बिजासन मंदिर समिति के सदस्य विकास आर्य।

मंदिर को जानबूझकर समिति से छीनने का प्रयास- आर्य

मंदिर समिति के सदस्य विकास आर्य ने बताया कि बड़ी बिजासन माता मंदिर आस्था का केंद्र है। पानसेमल एसडीएम ने जो उद्घोषणा जारी की है उसमें मंदिर को शासन के अधीन लेने के संबंध में मंदिर समिति के बजारिया भाई द्वारा आवेदन देने बात लिखी है। जबकि बजारिया भाई ने पानसेमल एसडीएम के समक्ष बयान देकर कहा है कि उन्होंने इस तरह का कोई आवेदन नहीं दिया। जो यह दर्शाता है कि एक धार्मिक स्थल को जानबूझकर वर्तमान समिति से छीनने का प्रयास किया जा रहा है।

सरकार के अधीन होने पर व्यवस्था ठीक से संचालित होने पर संदेह- एस वीरास्वामी

समिति के अध्यक्ष एस वीरास्वामी ने बताया कि बड़ी बिजासन माता मंदिर का पंजीयन 1997 में कराकर हर साल आॅडिट किया जाता है। समिति द्वारा मंदिर में विकास कार्य करवाकर गोशाल, स्कूल व अन्न क्षेत्र का संचालन किया जा रहा है। भव्य मंदिर का भी निर्माण कराया गया। मंदिर सरकार के अधीन जाने से मंदिर की संचालन व्यवस्था ठीक से संचालित होने में संदेह है। बद्रीप्रसाद शर्मा ने भी विचार रखे। इस दौरान निर्णय लिया गया कि सरकार द्वारा गलत मंशा से मंदिर को अपने अधीन लेने के प्रयास का हम विरोध करते हैं। शुक्रवार दोपहर 1 बजे महाराष्ट्र मंदिर पर एकत्रित होकर सकल हिंदू समाज के बैनर तले रैली निकालकर राज्यपाल के नाम से ज्ञापन दिया जाएगा। इसमें वर्तमान समिति से ही मंदिर का संचालन करवाने की मांग की जाएगी।

X
Pansemal News - mp news demand to keep the big bijasan temple under the current committee
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना