• Hindi News
  • Mp
  • Sagar
  • BANDRI News mp news dirty dirt spread in the garden corona is not even cleaned for caution

बांदरी में फैली गंदगी, कोरोना की सावधानी के लिए भी सफाई नहीं

Sagar News - वर्तमान में कोरोना से पूरे भारत में लाॅकडाउन है। कोरोना को रोकने के लिए सावधानी की समझाइश मिल रही है, लेकिन...

Mar 27, 2020, 06:30 AM IST
BANDRI News - mp news dirty dirt spread in the garden corona is not even cleaned for caution

वर्तमान में कोरोना से पूरे भारत में लाॅकडाउन है। कोरोना को रोकने के लिए सावधानी की समझाइश मिल रही है, लेकिन बांदरी ग्राम पंचायत में गंदगी फैली हुई है। गंदगी बढ़ती जा रही है। ग्राम में भी लोग अपने-अपने घरो में कैद हैं।

बस सुबह ही अपनी जरूरत की चीजें लेने के लिए निकल रहे हैं। लेकिन जैसे ही लोग घर से बाहर निकलते हैं तो उन्हें कोरोना से ज्यादा डर तो ग्राम पंचायत भवन बांदरी के बाजू में फैली गंदगी का रहता है। यहां गंदगी को देखकर सभी परेशान हैं। बांदरी ग्राम में हाट बाजार मंगलवार के दिन लगता है, यहां बाजार करने के लिए बांदरी सहित आसपास के दर्जनों गांवों के लोग यहां आवश्यक सामग्री लेने के लिए आते हैं। बाजार के बाद फैलने वाली गंदगी पूरे सप्ताह बाजार में फैली रहती है, जिससे बाजार में पड़ी सब्जी आदि यहीं सप्ताह भर सड़ती रहती है। फिर जैसे ही हाट बाजार का दिन आता है तो उसी दिन बाजार में झाड़ू लगाकर बाजार में ही ग्राम पंचायत के बाजू में कचरा इकट्ठा करके लगा देते हैं। इससे यहां गंदगी हमेशा ही बनी रहती है, बदबू से यहां निकलना दूभर है। बल्कि यह ग्राम के मुख्य बाजार हैं यहां आसपास सैकड़ों की संख्या में लोग निवासरत हैं, साथ ही रोड से लगा होने के कारण गंदगी रोड तक हवा में उड़कर पहुंचती है।

गंदगी की जिम्मेदारी कोई लेने को तैयार नहीं

जब गंदगी के संबंध में सरपंच से बात की तो बताया कि सफाईकर्मी मेरी सुनते नहीं हैं, बार-बार कहने के बाद भी ये लोग सफाई नहीं करते हैं। वहीं दूसरी ओर जब सफाई कर्मियों से पूछा तो बताते हैं कि वेतन समय नहीं मिलता इसलिए सफाई नहीं करते हैं। ग्राम पंचायत सचिव हनुमत विश्वकर्मा का कुछ अता पता नहीं रहता है, सप्ताह में बमुश्किल एक या दो दिन ही आते हैं। उनका कहना है कि मैं सफाई कर्मियों से बोलता हूं।

बांदरी में पंचायत के बाजू में कचरे का ढेर लगा।

X
BANDRI News - mp news dirty dirt spread in the garden corona is not even cleaned for caution

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना