• Hindi News
  • Mp
  • Raisen
  • Sanchi News mp news due to shortage of staff drains are not being cleaned on sanchi road

कर्मचारियों की कमी से सांची रोड पर नालियों की नहीं हो पा रही सफाई

Raisen News - इन दिनों संक्रामक बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। इसके बाद भी नगरपालिका प्रशासन वार्डों में सफाई व्यवस्था...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST
Sanchi News - mp news due to shortage of staff drains are not being cleaned on sanchi road

इन दिनों संक्रामक बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। इसके बाद भी नगरपालिका प्रशासन वार्डों में सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद नहीं कर पा रहा है। इससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। शहर के मेन मार्केट एरिया वार्ड नंबर 23 स्वर्णकार कालोनी इलाके में व्यवसायी संजीव अरोरा के घर के पास नाली पूरी तरह से चोक पड़ी है। यहां गंदे पानी की निकासा ठीक से नहीं हो पा रही है। इस कारण नाली का गंदा पानी रोड पर बह रहा है।

शिकायत के बाद नगरपालिका कर्मचारी मौके पर पहुंचे तो लेकिन उन्होंने सिर्फ रोड किनारे पड़ा कचरा वहां से हटाया। चोक पड़ी नाली को साफ नहीं किया गया। इस कारण आसपास के रहवासियों का गंदगी के कारण जीना मुहाल हो रहा है। इस संबंध में जानकारी लेने पर सीएमओ सुधीरसिंह ने कहा कि वार्ड नंबर 23 स्वर्णकार काॅलोनी एरिया से गंदगी हटाने की शिकायत आई थी। पहले दिन वहां से कचरा हटा दिया गया है। अब अगले दिन वहां पर चोक पड़ी नाली को दुरुस्त कराया जाएगा।

पार्षद अपने वार्डों की सफाई एवं स्वच्छ रखने के लिए प्रयास करें

पार्षद वार्डों में करवाएं सफाई

नगरपालिका अध्यक्ष मुकेश टंडन ने नगरपालिका शहर में सफाई को लेकर समस्त पार्षदों से कहा कि पार्षद अपने-अपने वार्डों को भी साफ-सफाई एवं स्वच्छ रखने के लिए प्रयास करें। वार्ड में पड़े हुए मटेरियल को उठवाने, कीटनाशक दवाओं का छिड़काव करवाने के लिए अधिकारियों कर्मचारियों को निर्देशित करें।

कोई सुनवाई नहीं... सांची रोड पर भी नाली चोक होने से सड़क पर फैल रहा पानी

सांची रोड पर गर्ल्स कालेज के सामने वार्ड नंबर 12 में भी कुछ इसी प्रकार के हालात बने हुए हैं। यहां के रहवासी भी लंबे समय से चोक पड़ी नाली को दुरुस्त कराने की मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

अस्पताल तक नहीं है रोड, कीचड़ में से होकर निकलते हैं लोग

मंडीबामोरा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं मां बिजासन देवी के दर्शन के लिए यहां के नागरिकों को कीचड़ एवं गंदगी में से होकर मंदिर एवं अस्पताल जाना पड़ता है। इस मार्ग पर जनप्रतिनिधि एवं ग्राम पंचायत द्वारा किसी प्रकार का रोड नहीं बनाया। इस कारण से यहां के भक्तों को एवं मरीजों को नाली के पानी में से होकर निकलना पड़ता है। इस तरफ ना तो ग्राम पंचायत के कर्मचारी ध्यान देते हैं और ना ही ग्राम पंचायत के सचिव इस ओर ध्यान देते हैं। इस कारण से मरीज एवं भक्तों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जैसे तैसे पैदल या मोटरसाइकिल से मरीजों को अस्पताल जाना पड़ता है तो कभी-कभी तो कई लोग गिर पड़ते हैं।

सफाई न होने के कारण गंदा पानी रोड ऊपर बहने से रह वासियों को हो रही परेशानी।

X
Sanchi News - mp news due to shortage of staff drains are not being cleaned on sanchi road

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना