फास्टैग: एक ही लेन से गुजर रहे नकद भुगतान वाले वाहन, लग रही कतार

Badwani News - टोल प्लाजा पर केस वाली लाइन में वाहनों की कतार लगी। टैग लगा होने के बाद भी लौटते समय कैश भुगतान करना पड़ा ...

Jan 16, 2020, 09:20 AM IST
Sendhwa News - mp news fastag cash paid vehicles passing through the same lane looking queue
टोल प्लाजा पर केस वाली लाइन में वाहनों की कतार लगी।

टैग लगा होने के बाद भी लौटते समय कैश भुगतान करना पड़ा

फास्टैग में कुछ समस्याएं भी आ रही है। टैग पर धूल जमी होने से कैमरे रीड नहीं कर पाते। इसके अलावा पर्याप्त राशि नहीं होने से वाहन चालकों को फास्टैग लेन से निकलकर कैश वाली लेन में जाना होता है। राशि होने के बाद भी बैंक से जुड़ी समस्याओं के कारण फास्टैग से टोल नहीं कटने की समस्याएं भी आ रही है। जवाहर नवोदय विद्यालय के शिक्षक ने ऑनलाइन फास्टैग बनवाया। सेंधवा से महाराष्ट्र की ओर जाते समय टैग से टोल कट गया लेकिन कुछ घंटे बाद जब वे वापस टोल जामली प्लाजा से गुजरे तो टोल नहीं कटा इससे उन्हें कैश वाली लेन से जाने को कहा गया। इसे लेकर उन्होंने हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत की। हालांकि टोल प्लाजा प्रबंधन के अनुसार फास्टैग से जुड़ी समस्याओं की संख्या बहुत कम है।

30 से अधिक वाहन चालक व मालिक आ रहे टैग बनवाने

फास्टैग की अनिवार्यता के चलते टैग बनाने वालों की संख्या बढ़ रही है। जामली टोल प्लाजा पर एक बैंक का काउंटर लगा है। यहां से टैग बनाकर दिया जा रहा है। दो महीने पहले जहां 5-6 वाहन मालिक या चालक टैग बनवाने आते थे वहीं फास्टैग अनिवार्य होने के बाद वर्तमान में इनकी संख्या 30 से अधिक हो गई है। इसके अलावा विभिन्न बैंकों से भी टैग लिया जा सकता है।

X
Sendhwa News - mp news fastag cash paid vehicles passing through the same lane looking queue
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना