• Hindi News
  • Mp
  • Harda
  • Khirkiya News mp news fault in the line from andhi to bhavarli intakewell adhe city did not get water

अांधी से भवरली इंटकवेल की लाइन में फाल्ट, अाधे शहर को नहीं मिला पानी

Harda News - शहर की पेयजल सप्लाई पूरी तरह से जलावर्धन योजना पर निर्भर है। बुधवार की शाम आंधी चलने से खंडवा जिले के भवरली में...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST

शहर की पेयजल सप्लाई पूरी तरह से जलावर्धन योजना पर निर्भर है। बुधवार की शाम आंधी चलने से खंडवा जिले के भवरली में बने योजना के इंटकवेल की बिजली लाइन फाल्ट हो गई। गुरुवार को शहर की आधी आबादी की पेयजल सप्लाई प्रभावित हाे गई। नागरिकों को परेशानी हुई।

छीपाबड़ के सभी 5 वार्डों एवं खिरकिया के वार्ड 7, 8, 9 व 10 में 2-4 घंटे देरी से पेयजल की सप्लाई हुई। जबकि वार्ड 6 में लाेगाें काे पानी नहीं मिला। इस वार्ड में रेस्ट हाउस टंकी से पानी सप्लाई होता है। योजना की पाइप लाइन से टंकी में पानी नहीं भरने से सप्लाई बाधित हो गई। देर शाम तक टंकी नहीं भरने से शुक्रवार को भी सप्लाई प्रभावित हाे सकती है। भवरली इंटकवेल में बुधवार शाम करीब 5 बजे हुए फाल्ट को सुधारने में नप कर्मचारियों को दूसरे दिन भी परेशान हाेना पड़ा।

इंटकवेल पर सुधार का काम करते हुए कर्मचारी।

इंटकवेल की पाइप लाइन में जमी है गाद

इंटकवेल की पाइप लाइन में गाद जमने से शुक्रवार को शहर में पेयजल सप्लाई प्रभावित हो सकती है। नप के कर्मचारियों ने गुरुवार से गाद निकालने का काम शुरू किया है, जाे देर शाम तक जारी रहा। लगभग 23 फीट गहराई की पाइप लाइन में गाद जमी हुई है, जिसे निकालने में शुक्रवार काे भी कर्मचारियों को मशक्कत करनी पड़ेगी। गाद जमने ने पानी ऊपर चढ़कर छीपाबड़ स्थित फिल्टर प्लांट तक नहीं पहुंच रहा है। गाद निकलने के बाद ही पेयजल की सप्लाई संभव हो सकेगी। नप के जल कार्य प्रभारी सुरेश सोलंकी ने बताया कि इंटकवेल पर पहले बिजली लाइन फाल्ट होने से पानी सप्लाई बाधित हुई, फिर पाइन लाइन में गाद निकालने का काम शुरू कराया है। शुक्रवार को भी यह काम जारी रहेगा।

जल्द सप्लाई व्यवस्था सुधारेंगे

एआर सांवरे, सीएमओ, नप

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना