• Hindi News
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Mungawali News mp news firs will be made against shopkeepers selling vegetable and grocery items at a higher rate than rate

रेट से अधिक दाम पर सब्जी और किराना का सामान बेचने वाले दुकानदारों पर की जाएगी एफआईआर

Ashoknagar News - शहर में जो दुकानदार अधिक रेट पर सामान बेचे रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर सीधे एफआईआर की जाएगी। शहर में बिना मास्क के...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST

शहर में जो दुकानदार अधिक रेट पर सामान बेचे रहे हैं। ऐसे दुकानदारों पर सीधे एफआईआर की जाएगी। शहर में बिना मास्क के सब्जी और किराना का सामान बेचने वाले सभी दुकानदारों पर कार्रवाई की जाएगी।

ऐसे दुकानदारों से लोग सामान न खरीदें और उनका बहिष्कार करें। यह बात एमएम जैन धर्मशाला में हुई शांति समिति की बैठक में अधिकारियों ने कही। शहर में कानून व्यवस्था बनी रहे इसके लिए शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें सभी धर्मों के पुजारी और गणमान्य नागरिकों को बुलाया गया। बैठक में प्रभारी एसडीएम यूसी मेहरा, एसडीओपी श्वेता गुप्ता, थाना प्रभारी रोहित दुबे, नप सीएमओ विनोद उन्नीतान मौजूद थे। अधिकारियों ने कहा कि मस्जिद और मंदिरों में पुजारी और मौलाना ही पूजन पाठ करें। शहर के अन्य लोग मंदिरों में जाकर भीड़ भाड़ इकट़्ठी न करें। धार्मिक क्रियाएं करने के बाद मंदिर मस्जिद को बंद कर दें। लॉक डाउन के दौरान अब केवल एक व्यक्ति ही अपने घर से सामान लेने के लिए निकल सकता है। मोटरसाइकिल पर भी एक ही व्यक्ति चलेगा। यदि कोई अन्य व्यक्ति बाजार में फालतू घूमता दिखाई दिया तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। बाहर से आए लोगों की दें जानकारी एसडीओपी श्वेता गुप्ता ने लोगों से कहा कि ऐसे लोगों पर नजर रखें जो बाहर से यहां आए हों। उनकी जानकारी प्रशासन को दें। ऐसे लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। उनकी केवल जांच की जाएगी। प्रभारी एसडीएम यूसी मेहरा ने जनपद सीईओ सलीम खान को आदेश दिए कि वह सभी पंचायत सचिवों को सभी पंचायतों में ड्यूटी लगाए और गांव में पता करें कि मौन कहां से आया है। ऐसे लोगों को देखें जिनको राशन या अन्य चीजों की जरूरत हो। ऐसे लोगों को मदद पहुंचाई जाए।

जारी होंगे हेल्पलाइन नंबर

थाना प्रभारी रोहित दुबे ने कहा कि जल्द ही प्रशासन द्वारा हेल्पलाइन नंबर चालू किया जाएगा। इससे घर बैठे लोगों की मदद की जा सके। लॉक डाउन के दौरान लोग अपने घरों में कैद होकर रह गए हैं। इस दौरान कई संगठन लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। जो लोग रोज कमाकर खाते हैं। ऐसे लोगों की मदद के लिए जैन मिलन ने खाने के पैकेट का वितरण किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना