• Hindi News
  • Mp
  • Ujjain
  • Ujjain News mp news follow collector said jumme prayers will have to be done from home

पालन करें कलेक्टर ने कहा- जुम्मे की नमाज अब घर से ही करना होगी

Ujjain News - कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए गुरुवार को जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया। कलेक्टर शशांक मिश्र ने निर्देश...

Mar 27, 2020, 08:55 AM IST
Ujjain News - mp news follow collector said jumme prayers will have to be done from home

कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए गुरुवार को जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया। कलेक्टर शशांक मिश्र ने निर्देश दिए कि शुक्रवार को होने वाली जुम्मे की नमाज घर पर ही पढ़ी जाएगी, क्योंकि संक्रमण को बचाने के लिए लगाए गए कर्फ्यू के चलते कहीं भी 20 से ज्यादा लोग एकत्र नहीं हो सकते।

मुस्लिम समाज के शहर काजी खलीकुर्रहमान ने बताया इसका पालन किया जाएगा। सभी समाजजनों को सूचना दे दी है। उनसे अपील की है कि वे जुम्मे की नमाज घर पर ही अदा करें। मस्जिदों में केवल इमाम आदि 8 लोग से ज्यादा नहीं जाएंगे। इसके अलावा मस्जिदों में नमाज का वक्त दोपहर एक से दो बजे तक का ही तय किया गया है। शहरकाजी ने समाज के लोगों से यह भी अपील की है कि वे इस कोरोना संक्रमण के दौर में अपने-अपने घरों में ही रहें। इससे वे बीमारी से बच जाएंगे। यदि बहुत जरूरी हो तो ही घर से निकलंे।

ये याद रखें }खरीदारी के दौरान भी दूरी है जरूरी, इसलिए इन गोलों में खड़े रहें

भीड़ से दूरी ही कोरोना से दूर रखेगी, इसलिए हर फैसले को गंभीरता से लें

ये फैसले आपकी जिंदगी के लिए हैं

निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद

जिला प्रशासन ने निजी अस्पतालों की ओपीडी बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इससे आम वायरल के मरीजों की अस्पतालों में भीड़ नहीं लगेगी। यदि किसी को ओपीडी की जरूरत है तो वे हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर डॉक्टरों से सलाह ले सकते हैं। सर्दी-खांसी और बुखार हो तो जिला अस्पताल में दिखाया जा सकता है।

डॉ.परमार नोडल अधिकारी नियुक्त

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए रैपिड रिस्पांस टीम द्वारा होम क्वारेंटाइन के लिए चिह्नित संदिग्ध मरीजों एवं परिजनों को प्रशिक्षित करने और निगरानी के लिए कलेक्टर ने डॉ.सुनीता परमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

गुरुवार को निगम की टीम ने विभिन्न किराना दुकानों, मेडिकल और दूध डेयरी आदि प्रतिष्ठानों के आगे गोल घेरे बनाए। ये घेरे सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के लिए बनाए हैं ताकि दुकानदार और उपभोक्ता को पता रहे उन्हें कितनी दूरी पर खड़े रहना है और कितनी दूर से दुकानदार से लेनदेन करना है।

X
Ujjain News - mp news follow collector said jumme prayers will have to be done from home

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना