• Hindi News
  • Mp
  • Datia
  • Datia News mp news food is being provided to the workers returning home on foot and cycle

पैदल व साइकिल से घर लौट रहे मजदूरों को करा रहे भोजन

Datia News - कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है। फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं। पूरे देश में...

Mar 27, 2020, 06:57 AM IST
Datia News - mp news food is being provided to the workers returning home on foot and cycle

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉक डाउन है। फैक्ट्रियां बंद हो गई हैं। पूरे देश में मजदूरों को काम मिलना बंद हो गया है। मजदूर वापस लौटकर घर जा रहे हैं लेकिन वाहन सुविधा बंद होने के कारण हजारों मजदूरों को पैदल ही कोसों दूर की यात्रा करना पड़ रही है। ऐसे लोगों के लिए शहर के समाज सेवी आगे आए और हाइवे पर पहुंचकर मजदूरों को रोककर उन्हें भोजन-पानी की व्यवस्था करा रहे हैं। गुरुवार को पूज्य माता साहब आश्रम सेवा समिति के सदस्यों ने तीन सौ से अधिक लोगों को ग्वालियर-झांसी हाइवे पर ग्वालियर से झांसी व झांसी से ग्वालियर की तरफ पैदल व साइकिलों से जा रहे लोगों के लिए भोजन सुविधा मुहैया कराई।

दरअसल कलेक्टर रोहित सिंह ने शहर के समाज सेवियों से गरीब, मजदूरों को भोजन पानी की व्यवस्था करने का आव्हान किया था। जिसके चलते पूज्य माता साहब आश्रम सेवा समिति के सदस्य गुरुवार को हाइवे पुल पर पहुंचे। यहां सबसे पहले आगरा से कटनी जा रहे 125 लोगों को पुल पर ही रोक लिया। यहां पुल पर बैठाकर सोशल डिस्टेंस का ध्यान रखते हुए रोटी, सब्जी पेट भर खिलाई। इसके बाद मजदूर कटनी के लिए रवाना हो गए। इसके बाद टीकमगढ़ जिले से पैदल ग्वालियर जा रहे 80 मजदूरों के जत्थे को रोककर भोजन कराया। रात 8 बजे ग्वालियर से निवाड़ी जा रहे 40 मजदूरों को रोककर खाना खिलाया। इसके अलावा 12 मजदूर हरियाणा से झांसी की तरफ जाते मिले, उन्हें रोककर भोजन कराया। खेल दिखाकर जीवन यापन करने वाले राजस्थान निवासी 40 लाेगों को खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई। इसके बाद समिति सदस्य जिला अस्पताल पहुंचे और वहां भी अटेंडरों को भोजन पानी की व्यवस्था कराई। समिति के सदस्यों ने बताया कि अब उनके द्वारा नियमित 15 अप्रैल तक हाइवे पर मजदूरों को रोककर खाने पीने की व्यवस्था कराई जाएगी। सेवा भाव में महेशराम चंद्राणी, बल्देवराज बल्लू, कृपाल जयवानी, चंदन रासवानी, डॉ. राजू त्यागी, विक्की साहित्या, तुषार सचदेवा, सुमेश पंजवानी, हर्ष कान्या, नंदलाल कुकरेजा आदि शामिल रहे।

राजस्थान से लौट रहे लोगों को हाइवे पुल पर पहुंचकर समाज सेवियों ने खाने पीने का सामान दिया।

X
Datia News - mp news food is being provided to the workers returning home on foot and cycle

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना