• Hindi News
  • Mp
  • Khandwa
  • News
  • Khandwa News mp news for the first time the tides will not be given in the chariot immersion will be done by taking the ganga ghat from the barriages itself

पहली बार रथ में नहीं दिए जाएंगे ज्वारे, बाड़ियाें से ही गणगाैर घाट ले जाकर किया जाएगा विसर्जन

News - चैत्र तीज के अवसर पर गणगाैर माता की बाड़ियाें के द्वार अाज खुलेंगे। माता पाट पर बैठेंगी। काेराेना वायरस के...

Mar 27, 2020, 07:50 AM IST

चैत्र तीज के अवसर पर गणगाैर माता की बाड़ियाें के द्वार अाज खुलेंगे। माता पाट पर बैठेंगी। काेराेना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए इस बार गणगाैर उत्सव बाड़ियाें तक ही सीमित रहेगा। दर्शन के लिए लाेगाें की भीड़ बाड़ियाें में नहीं लगेंगी। शुक्रवार काे बाड़ियाें में वे ही लाेग कुछ दूरी से दर्शन कर सकेंगे, जिन्हाेंने ज्वारे बाेए हैं। बाड़ियाें से रथाें में किसी भी व्यक्ति काे ज्वारे नहीं दिए जाएंगे। दूसरे दिन वाहनाें से ज्वारे गणगाैर घाट लेजाकर बाड़ी के पुजारियाें द्वारा श्रद्धापूर्वक विसर्जन किया जाएगा। एेसी ही व्यवस्था िजले के अन्य क्षेत्राें में जिला प्रशासन ने की है।

पड़ावा बाड़ी के हरीश काेटवाले ने बताया कि इस बार किसी भी व्यक्ति काे जवारे रथ में नहीं देंगे। ज्वारों काे वाहन में रखकर विसर्जन स्थल ले जाएंगे। गणेश तलाई क्षेत्र में नाभावंशी फूलमाली समाज के अभिषेक मालाकार ने बताया कि बाड़ी में दूर से ही दर्शन हाेंगे। इस बार रथाें का शृंगार नहीं किया है। विसर्जन बाड़ी से ही किया जाएगा। इसी तरह बाह्मणपुरी के अमित पालीवाल ने बताया कि बाड़ी से रथ नहीं दिए जाएंगे। विसर्जन के लिए ज्वारे वाहन से ले जाएंगे। कहारवाड़ी बाड़ी के पुजारी लक्ष्मीनारायण लाेहार ने बताया कि ज्वारे बाेने वाले लाेग ही दूर-दूर खड़े हाेकर सुबह बाड़ी में दर्शन कर सकेंगे। प्रशासन के निर्देशानुसार कार्यक्रम किया जाएगा। फिलहाल किसी तरह की सूचना प्रशासन से हमें नहीं मिली है। हाटकेश्वर वार्ड की बाड़ी के पंडित अरविंद व्यास, संजय नगर के बद्रीप्रसाद तिराेले, जगदंबापुरम के राजेश चाैरे ने बताया कि इस बार बाड़ी से श्रद्धालुअाें काे ज्वारे नहीं दिए जाएंगे। काेराेना वायरस से बचाव के लिए त्याेहार सीमित स्वरूप में ही मनाया जाएगा।

पिछले साल धूमधाम से मना था उत्सव।


-तन्वीं सुंद्रियाल, कलेक्टर

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना