कन्या हाईस्कूल मैदान में लगेंगी फल व सब्जी की दुकानें

Badwani News - कोरोना वायरस से बचाव के लिए फल व सब्जी की दुकानों के स्थान में बदलाव किया गया है। इसको लेकर अफसरों की गुरुवार को...

Mar 27, 2020, 08:15 AM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए फल व सब्जी की दुकानों के स्थान में बदलाव किया गया है। इसको लेकर अफसरों की गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग हुई। इसमें जिले के अधिकारियों ने दिशा निर्देश दिए।

शुक्रवार को सुबह 8 से 11 बजे तक ही किराना, फल व सब्जी की दुकानें खुलेंगी। कन्या हाईस्कूल मैदान पर फल व सब्जी की दुकानें लगेंगी। एसडीएम सुमेरसिंह मुजाल्दा ने इसको लेकर आदेश जारी किए हैं। उन्होंने 10-10 फीट दूर दुकानें लगाने के निर्देश दिए हैं। विक्रेताओं के बीच 1-1 मीटर की दूरी रखना होगी। तहसीलदार सस्त्या ने व्यापारियों को अनावश्यक भीड़ न होने देने, निर्देशों का उल्लंघन होने पर दुकानें बंद कराने की जानकारी दी है। वहीं समय परिवर्तन की सूचना का प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेदार नगर परिषद को दी है। किराना सामान की घर पहुंच सेवा भी शुक्रवार से शुरू होगी। लोगों द्वारा फोन पर व्यापारी को किराना सामान की सूची उपलब्ध कराई जाएगी। व्यापारी को घर पहुंच सेवा देना होगी, ताकि बाजार में भीड़ एकत्र न हो। वहीं जनता से भी अपील की है कि निर्धारित समय पर ही घर से बाहर निकले। होम डिलेवरी निर्धारित समय में ही की जाएगी। जनपद में हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान सीईओ सौरभसिंह राठौड़, एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, सीएमओ शिवजी आर्य व ईश्वर महाले मौजूद थे।

इधर..वार्ड में दवाई छिड़काव कर किया सैनिटाइज

सेंधवा | वार्ड क्रमांक 6 में कीटनाशक का छिड़काव करते कर्मचारी। नगर पालिका शहर को सैनिटाइज करवा रही है। सीएमओ मधु चौधरी ने कहा गुरुवार को भी शहर के वार्ड 6 सहित अन्य स्थानों पर कीटनाशक का छिड़काव करवाया।

सांसद ने दिया एक माह का वेतन

बड़वानी | मुख्यमंत्री के आह्वान पर सांसद गजेंद्र पटेल ने एक माह के वेतन की राशि 1 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया है। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों, गणमान्य नागरिकों, सरकारी अफसर-कर्मचारियों, विभिन्न सामाजिक संगठनों से भी कोरोना वायरस की इस लड़ाई में अधिक सहयोग राशि दान करें। इससे हम देश व प्रदेश में कोरोना वायरस के प्रसार को और बेहतर तरीके से रोक सके।

जरूरी खाद्य पदार्थों की होने लगी कमी, प्रशासन से की आपूर्ति की मांग

खेतिया | कोरोना वायरस से बचाव के लिए किए गए लॉकडाउन का लोग नगर में पालन कर रहे हैं। दूसरी तरफ इसके चलते जरूरी वस्तुओं के दाम बढ़ने से लोगों की जेब पर भार बढ़ गया है। नगर के लोगों ने खाद्य पदार्थों की कमी होने की बात कही है। पार्षद जुबैर मंसुरी ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द ही माल की पूर्ती कराने की व्यवस्था की जाए। वहीं दूसरी ओर बंद के दौरान बेवजह घूमने वालों को थाना प्रभारी राजेंद्र इंगले और पुलिस जवानों ने हाथों में बैनर देकर फोटो खींचे। बैनर में लिखा था कि मैं समाज और देश का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा। बाहर घूमने वाले कुछ युवाओं को उठक-बैठक भी लगवाई। वहीं नगर से 20 किमी दूर ग्रामीण क्षेत्र के धावड़ी में मप्र व महाराष्ट्र सीमा पर ग्रामीणों की सूचना पर एसडीएम व तहसीलदार पहुंचे। लोगों को शासन के निर्देशों से अवगत कराया।

चौपाटी पर पसरा सन्नाटा

बड़वानी | कारंजा चौक स्थित चाट चौपाटी पर सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां दोपहर 3 बजे से रात 11 बजे तक लोगों की भीड़ लगी रहती थी। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के बाद 23 व 24 मार्च को भी कम ही दुकानें खुली थी। लेकिन अब लॉकडाउन के कारण दुकानें बंद हैं।

72 शिक्षक देंगे एक दिन का वेतन

सेंधवा | जनपद शिक्षा केंद्र सेंधवा के मेहदगांव संकुल केंद्र के 72 शिक्षक कोरोना वायरस संक्रमण से प्रदेश में बनी आपात स्थिति में सहायता के लिए 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। इनमें सेवानिवृत्त शिक्षक एवं भृत्य भी शामिल है। संकुल प्राचार्य नंदकिशोर मंसारे ने बताया संकुल के माह मार्च के वेतन में से 72 कर्मचारियों के एक दिन का वेतन कोरोना महामारी के संकट से निपटने के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष में जमा किया गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना