गणगौर पर्व: पंडित ही करेंगे बाड़ी में माता के जवारों की पूजा, कल करेंगे विसर्जित

Badwani News - कोरोना वायरस के चलते लिया निर्णय, शहर में दो स्थानों पर है माता की बाड़ी निमाड़ी समाज के गणगौर पर्व पर आज शहर...

Mar 27, 2020, 08:35 AM IST

कोरोना वायरस के चलते लिया निर्णय, शहर में दो स्थानों पर है माता की बाड़ी

निमाड़ी समाज के गणगौर पर्व पर आज शहर सहित गांवों में माता की बाड़ी खुलेगी लेकिन सिर्फ पंडित ही पूजा करेंगे। शनिवार को नगर पालिका के वाहन में रखकर जवारों को विसर्जित करने ले जाया जाएगा।

शहर में राम बाजार और जोगवाड़ा रोड दो स्थानों पर माता की बाड़ियां लगती है। कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए इस बार गणगौर पर्व पर श्रद्धालु बाड़ियों में माता के दर्शन नहीं कर पाएंगे और मन्नत लेने वाले बाड़ी से माता के स्वरूप जवारों को पूजन के लिए घर भी नहीं ला पाएंगे। दोनों बाड़ियों में पंडित ही शुक्रवार को बाड़ी खोलकर माता के स्वरूप जवारों का पूजन करेंगे। इसके बाद शनिवार को जवारों को नगर पालिका के वाहन में रखकर कर्मचारियों की सहायता से विसर्जन कर दिया जाएगा। रामबाजार निवासी जगदीश जोशी ने गणगौर के संबंध में गुरुवार को एसडीएम घनश्याम धनगर, तहसीलदार एसआर यादव व सीएमओ माधु चौधरी से चर्चा की। इसके बाद ये निर्णय लिया गया।

यहां भी पुजारी ही करेंगे पूजा, पटेल व पुजारी करेंगे विसर्जन

नागलवाड़ी | नागलवाड़ी में भी मंदिर समिति, ग्राम पटेल गुलाब पटेल, राम मंदिर पुजारी दिनेश शर्मा व अन्य ग्रामीणों ने गणगौर पर्व सादगी से मनाने का निर्णय लिया। माता का पूजन पुजारी करेंगे। माता के रथ घर नहीं लाए जा सकेंगे। दूसरे दिन ग्राम पटेल व पुजारी माता को विसर्जित करेंगे। ढोल भी नहीं बजाए जाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना