शहर से बाहर जाएंगे भारी वाहन, शुक्रवार से सुखपुरी में लगेगा अस्थायी ट्रांसपोर्टनगर

Badwani News - शहर की बेतरतीब पार्किंग व भारी वाहनों की बेहतर व्यवस्था के लिए मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक हुई। इसमें...

Dec 04, 2019, 09:15 AM IST
Julwaniya News - mp news heavy vehicles will go out of the city temporary transport nagar will be installed in sukhpuri from friday
शहर की बेतरतीब पार्किंग व भारी वाहनों की बेहतर व्यवस्था के लिए मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में बैठक हुई। इसमें कसरावद रोड स्थित सुखपुरी की खाली जमीन पर अस्थायी ट्रांसपोर्टनगर बनाने पर सहमति हुई। पिछले 15 सालों से शहर में खड़े हो रहे भारी वाहनों की पार्किंग से यातायात में हो रही परेशानी की मांग उठाई जा रही है। नई जगह शुक्रवार से भारी वाहनों की पार्किंग होने लगेगी। ट्रक एसोसिएशन व बस ऑपरेटर्स ने नई जगह बेहतर सुविधाओं की मांग रखी। बैठक में एसडीएम अभिषेक गेहलोत ने कहा कि तेजी से जनसंख्या व वाहनों के बढ़ने से रोजाना यातायात बाधित हो रहा है। इसे लेकर शहर से दो से तीन किमी दूर पार्किंग स्थल होना जरूरी है। भारी वाहनों से यातायात व्यवस्था बिगड़ती है। ट्रक एसोसिएशन के अध्यक्ष आरिफ खान ने कहा कि सुखपुरी में जाने के लिए तैयार है। यहां बाउंड्रीवाल, पानी व शौचालय की सुविधा दी जाए। साथ ही रात मंे चौकीदार भी मिले। एसडीएम ने कहा कि सुखपुरी में धीरे-धीर सभी सुविधाएं मिलेंगी। बैठक में एसडीओपी ग्लेडविन ई कार, एआरटीओ शैलेंद्र निगम, टीआई ललितसिंह डागुर, अबरार खान, अनीश खान, कमल सोनी आदि बस ऑपरेटर मौजूद थे।

सुखपुरी में ट्रक व बसों की पार्किंग होगी।

इन 2 हिदायत व सुविधाओं पर भी निर्णय

यहां से नहीं बैठाएंगे सवारियां

नवग्रह मंदिर के मोड़ पर बसों में सवारियां नहीं बैठा सकते। कलेक्टोरेट के पास बसें रुकेंगी। बिस्टान रोड, खंडवा रोड के मोड़ एसडीओपी कार्यालय के सामने से बसें सवारियां नहीं ले सकते हैं।

टेगौर पार्क वनवे होगा

टेगौर पार्क रोड वनवे होगा। इसमें जुलवानिया व कसरावद की ओर से जाने वाली बसे खंडवा रोड जाएगी। जबकि खंडवा से आने वाली बस गजानन प्रतिमा के सामने से होकर एसडीओपी कार्यालय से निकलेगी।

चेतावनी : वाहनों में केरोसिन मिला तो करेंगे कार्रवाई

बैठक में एआरटीओ शैलेंद्र निगम ने बस व ट्रक संचालकों को कहा कि डीजल की जगह केरोसिन डालकर नहीं चलाए। क्योंकि केरोसिन से प्रदूषण फैलता है। प्रदूषण को कम करने के लिए डीजल का उपयोग करे। यदि किसी ट्रक में केरोसिन से चलता पाया तो कड़ी कार्रवाई होगी। लगातार जांच होगी।

परेशानी... तीन साल पहले डाबरिया में नहीं गए

पूर्व अध्यक्ष अय्यूब खान ने बताया कि तीन साल पहले नगर पालिका व यातायात विभाग ने बैठक लेकर हमें डाबरिया मंे जगह दी थी। यहां हमने निरीक्षण किया तो गंदगी व बदबू ज्यादा होने के कारण परेशानियां थीं। यहां शहर से दूरी भी दो किमी थी। ट्रक व सामान चोरी होने की आशंका थी। हमने यहां आने से इंकार कर िदया था।

X
Julwaniya News - mp news heavy vehicles will go out of the city temporary transport nagar will be installed in sukhpuri from friday
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना