हाईकोर्ट इंदौर ने सुनवाई के लिए स्वीकार की सेंधवा क्लब की याचिका

Badwani News - क्लब को सील कर शासन के अाधिपत्य में लेने की कार्रवाई के चलते दायर की थी याचिका हाईकोर्ट इंदौर ने सेंधवा क्लब...

Feb 15, 2020, 09:20 AM IST

क्लब को सील कर शासन के अाधिपत्य में लेने की कार्रवाई के चलते दायर की थी याचिका

हाईकोर्ट इंदौर ने सेंधवा क्लब सेंधवा द्वारा शासन एवं नगर पालिका के विरुद्ध प्रस्तुत याचिका सुनवाई के लिए स्वीकार करते हुए शासन से दो सप्ताह में जवाब प्रस्तुत करने के लिए नोटिस जारी करने का आदेश दिए।

क्लब सचिव अजय मित्तल ने बताया निवाली रोड स्थित क्लब भवन पर शासन व नगर पालिका सेंधवा ने छुट्टियों में सुनवाई का समुचित अवसर दिए बिना और कोई प्रकरण दर्ज किए बिना क्लब भवन को खाली करवा कर सील कर दिया था। इससे क्लब की खेल गतिविधियों पर विराम लग गया।

क्लब कॉम्प्लेक्स में संचालित होने वाली दुकानों के मालिक और उनके परिवार बेरोजगार हो गए। क्लब शहर में 90 वर्षों से खेल गतिविधियों को जारी रखने वाली एक मात्र निजी संस्था है।

कार्रवाई के खिलाफ में हाईकोर्ट में याचिका प्रस्तुत की गई। हाईकोर्ट खंडपीठ इंदौर के न्यायमूर्ति विवेक रूसियाने इसे सुनवाई के लिए स्वीकार किया। शासन को दो सप्ताह में जवाब प्रस्तुत करने का आदेश दिया। स्थानीय प्रशासन ने कुछ माह पहले निवाली रोड स्थित सेंधवा क्लब व कॉम्पलेक्स को सील कर शासन के अधिपत्य में ले लिया गया था।

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना