बिना बजट ही ऑपरेटरों को नौकरी पर रख लिया

News - इंदौर

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
इंदौर
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) ने पंचायती राज विभाग सहित अन्य शासकीय कार्यालयों के लिए बीते साल भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। इसके तहत सहायक ग्रेड-3, स्टेनोग्राफर, स्टेनो टाइपिस्ट, डाटा इंट्री ऑपरेटर के सैकड़ों पदों पर नियुक्तियां हुई हैं। पहले पीईबी ने मेरिट लिस्ट जारी करने में छह महीने से अधिक वक्त लगा दिया। इसके बाद पंचायती राज विभाग ने नियुक्ति प्रक्रिया करीब 10 महीने अटकाए रखी थी, जबकि अन्य विभागों ने चयनित कर्मचारियों को हाथों-हाथ नियुक्ति दे दी थी।

डीबी स्टार में खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग ने जिला और संभाग स्तर पर कम्प्यूटर ऑपरेटरों को सितंबर 2019 में नौकरी पर तो रख लिया लेकिन उन्हें जनवरी 2020 तक वेतन नहीं दिया गया है। प्रदेशभर के कर्मचारी चार महीने से वेतन के लिए गुहार लगा रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार अधिकारी हर बार उन्हें आश्वासन देकर टाल रहे हैं।


सितंबर से नौकरी पर लगे अब तक नहीं मिली पगार

DB Star

Exclusive

पंचायती राज विभाग ने कर्मचारियों को पहले 10 महीने ज्वाइनिंग के लिए तरसाया और अब 4 माह से उन्हें वेतन नहीं दिया जा रहा है। अफसरों ने वित्त विभाग से बजट पारित कराए बिना ही सितंबर 2019 को प्रदेश में कम्प्यूटर ऑपरेटरों नौकरी पर रख लिया था।

डीबी स्टार की खबर के बाद मिली थी ऑपरेटरों को ज्वाइनिंग

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना