होलकर साइंस कॉलेज में छात्रों को स्पेशल एटीकेटी का मौका, फरवरी में परीक्षा

News - होलकर साइंस कॉलेज ने छात्रों का साल खराब होने से बचाने के लिए स्पेशल एटीकेटी कराने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा...

Jan 16, 2020, 07:50 AM IST
Indore News - mp news holkar science college offers students special atkt exams in february
होलकर साइंस कॉलेज ने छात्रों का साल खराब होने से बचाने के लिए स्पेशल एटीकेटी कराने का निर्णय लिया है। यह परीक्षा फरवरी में होगी। बीएससी में पूरी तरह से वार्षिक प्रणाली लागू है, लेकिन अलग-अलग सेमेस्टर परीक्षा में एटीकेटी लाने वाले कई छात्र वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, क्योंकि शासन की तरफ से कहा गया है कि जिस छात्र की एक भी एटीकेटी है, उसे वार्षिक परीक्षा में मौका नहीं मिलेगा, जबकि पहले जब सेमेस्टर सिस्टम लागू था, तब नियम यह था कि 4 एटीकेटी के बाद भी छात्र अगले सेमेस्टर की परीक्षा दे सकता था।

प्राचार्य डॉ. सुरेश सिलावट और प्रशासनिक अधिकारी डॉ. आरसी दीक्षित के अनुसार जल्द ही टाइम-टेबल जारी करेंगे। परीक्षा आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर रहे हैं। जिन छात्रों को पहले या दूसरे सेमेस्टर में एटीकेटी है, वे सेकंड ईयर में पात्र हो जाएंगे, जबकि जिन्हें तीसरे और चौथे सेमेस्टर में एटीकेटी है, वे अंतिम वर्ष में प्रवेश के पात्र हो जाएंगे, लेकिन जो छात्र एटीकेटी में पास होंगे,वे ही अगली कक्षा में एडमिशन के पात्र होंगे। एटीकेटी के लिए साढ़े तीन हजार रुपए फीस होगी।

X
Indore News - mp news holkar science college offers students special atkt exams in february
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना