पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Vidisha News Mp News Home Delivery Of Grocery Items From Today Rs 20 Charge Social Distance Marking Of Lime In Vegetable Market

किराना सामान की होम डिलीवरी आज से, 20 रु. लगेगा चार्ज, सोशल डिस्टेंस; सब्जी बाजार में की चूने से मार्किंग

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अब तक विदेश से विदिशा आए 27 लोगों को किया क्वारंटीन

इन दुकानों से लोग घर बैठे ही किराने का सामान मंगा सकते हैं, जो दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक पहुंच जाएगा

जैन किराना दुर्गानगर (7000241437)

रघुवंशी किराना पीतल मील चौराहा (9981472379)

कृष्णा किराना स्टोर बस स्टैंड (9406536815)

ग्रहणी बाजार किरी मोहल्ला (9893331895)

घर संसार सुपर मार्केट माधवगंज मेन रोड (9893406882)

सुपर बाजार रायसेन गेट (9425463696)

राशन बाजार किरी मोहल्ला (9755989732)

ग्रहस्थी बाजार तिलक चौक (9425432295)

मन्नी किराना स्टोर (9893017027)

माधवगंज से खरीफाटक सब्जी बाजार में ग्राहकांे को दूरी के नियम का पालन करना होगा

जिले में टोल फ्री 104 पर अब तक 24 काॅल आए

विदिशा जिले के लोग सर्दी, खांसी, बुखार हो तो टोल फ्री नम्बर 104 पर काल कर सकते हैं। कलेक्टर डॉ पंकज जैन ने बताया कि कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी के लिए भी टोल फ्री नम्बर 104 और 181 पर सम्पर्क किया जा सकता है। कंट्रोल रूम के प्रभारी ने बताया कि अब तक कुल 24 फोन कंट्रोल रूम को प्राप्त हुए हैं।

15 मेडिकल दुकानों को ही रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति: प्रशासन ने शहर की 15 मेडिकल को रात 9 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। बाकी मेडिकल दोपहर 3 बजे तक बंद हो जाएंगी। यह आदेश 28 मार्च तक लागू रहेगा। इ किराना दुकानें सुबह से दोपहर 3 बजे तक खुली रहेंगी। लेकिन दूरी बनाना होगा।

घर में मंगा सकते हैं सामान

लोग घर से बाहर न निकलें इसके लिए शहर में 9 किराना दुकानों से होम डिलीवरी की सुविधा प्रशासन ने दी है। लाक डाउन के दौरान जो लोग सामान मंगाना चाहते हैं वे काल करके किराना सामान मंगा सकते हैं। डिलीवरी बाय दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक सामान घर जाकर देगा। होम डिलीवरी के लिए 20 रुपए चार्ज देना पड़ेगा।

स्टैंड से बसें हटाकर लगने लगा सब्जी बाजार

प्रशासन ने सोशल डिस्टेंस को लेकर एक अहम उठाया है, जिस पर गुरुवार को अमल भी होता नजर आया। शहर के तमाम सब्जी बाजारों में जहां चूने से मार्किंग की गई थी, वहीं दुकानों को भी एक निश्चित दूरी से लगाया गया था। इस सोशल डिस्टेंस को लेकर बुधवार की रात में कलेक्टर ने शहर के विभिन्न इलाकों में दौरा कर नपा सीएमओ को निर्देश दिए थे। इन निर्देशों के तहत शहर मुख्य सब्जी मंडी का दायरा बढ़ाकर बस स्टैंड तक कर दिया गया है। बस स्टैंड परिसर में खड़ी बसों को हटाकर सब्जी की दुकानें लगाई गई। इसके अलावा किराना, मेडिकल स्टोर व अन्य दुकानों पर भी मार्किंग कर सामान की बिक्री की गई।

विदिशा|जिले में कोरोना से प्रभावित चार संदिग्ध मरीज की जानकारी प्रशासन को मिली। इसके बाद तहसीलदार और स्वास्थ्य अमले की टीम संदिग्धों के घर पहुंची। परिवार के चारों सदस्यों को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में आइसोलेट कर उनकी जांच की गई। जांच में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं मिले हैं। इसलिए प्रशासन ने परिवार के चारों सदस्यों को घर में आइसोलेट की सलाह दी है।

तहसीलदार सरोज अग्निवंशी ने बताया कि मोहल्ले के लोगों ने शिकायत की थी कि एक परिवार पुणे से आया है। मौके पर जाकर जांच की तो परिवार चार दिन पहले पुणे से लौटकर आया था। दंपति के दो छोटे बच्चे हैं। इसलिए उन्हें घर में ही आइसोलेट किया गया है। अभी तक विदेश से विदिशा आए 27 लोगों को क्वारंटीन किया गया है।

सामान्य सर्दी-खांसी, बुखार, सिर दर्द, गले में खराश और सांस लेने में तकलीफ आदि के मरीज घबराए हुए हैं। हाल ये है कि गुरुवार को शाम तक 416 मरीज जिला अस्पताल की ओपीडी में पहुंचे। जानकारी के अनुसार रोजाना औसत 400 से ज्यादा मरीज जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं।

माधवगंज से खरी फाटक मार्ग पर सब्जी व्यापारियों के लिए जिला प्रशासन ने चूने से मार्किंग की, अब लोगांे को इसका पालन करना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है। नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस...

और पढ़ें