• Hindi News
  • Mp
  • Mandsour
  • Mandsour News mp news hotel restaurant sweet shop and bakery will destroy the spoiled food today

होटल, रेस्टाेरेंट, मिठाई की दुकान और बेकरी में खराब हुई खाद्य सामग्री आज नष्ट करवाएंगे

Mandsour News - कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया था। इसके बाद प्रशासन ने 25 मार्च तक जिले काे...

Mar 27, 2020, 07:56 AM IST

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को जनता कर्फ्यू लगाया था। इसके बाद प्रशासन ने 25 मार्च तक जिले काे लाॅकडाउन किया था। पूरा बाजार बंद है। यह स्थिति 21 अप्रैल तक रहेगी। एेसे में हाेटलाें, मिठाई की दुकान, रेस्टोरेंट व बेकरी लगातार बंद है। इनमें रखी खाद्य सामग्री खराब हो गई है। इन्हें अब नष्ट किया जाएगा। इसके लिए कलेक्टर ने शुक्रवार का दिन तय किया है। संबंधित दुकानदारों को बासी व खराब खाद्य सामग्री नष्ट करने के लिए सुबह तीन घंटे की छूट दी जाएगी। इस दौरान किसी भी तरह की खाद्य सामग्री का विक्रय नहीं किया जाएगा। नियम का उल्लंघन करने पर संबंधित दुकानदार का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई होगी।

कलेक्टर मनोज पुष्प ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी किए। इसमें कहा है कि शहर सहित जिले में होटलों, रेस्टाेरेंट, मिठाई की दुकान व बेकरी संचालक शुक्रवार सुबह 7 बजे से 10 बजे तक दुकानें खाेलकर बांसी व खराब हाे चुकी खाद्य सामग्री को इकट्ठा करके दुकान के बाद रखेंगे। इसे नगर पालिका, नगर परिषद, पंचायत के वाहनाें में एकत्र का शहर व गांव के बाहर ले जाकर नष्ट करेंगे। दुकानदार खराब हाे चुकी खाद्य सामग्री स्वंय नष्ट ना करें ना ही नाली में बहाए। इन नियमों का किसी दुकानदार ने उल्लंघन किया तो उसके खिलाफ प्रशासन द्वारा सख्त कार्रवाई की जाएगी।

जनता भी नहीं खरीदें: लॉकडाउन के दौरान किराना दुकानों पर मिलने वाले बेकरी आइटम जनता नहीं खरीदें। क्योंकि यह पुराने हो चुके हैं तथा बेकरियां बंद है। कैस, क्रिमरोल सहित अन्य आइटम के सेवन करने से स्वास्थ्य पर असर पड़ सकता है। इसलिए इनसे दूरी बनाए रखें।

आदेश: दुकानदारों काे सुबह तीन घंटे की मिलेगी छूट

किसी भी सामग्री का विक्रय किया तो होगी कार्रवाई

खाद्य सामग्री को नष्ट करने के लिए प्रशासन द्वारा सुबह तीन घंटे दुकानदारों को छूट दी जाएगी। इस दौरान जो सामग्री खराब हो गई उसे ही नष्ट करेंगे। होटल, रेस्टाेरेंट, मिठाई की दुकानों व बेकरी पर किसी भी तरह की सामग्री का विक्रय नहीं किया जाएगा। ना ही दुकान पर भीड़ लगने दी जाए। किसी दुकानदार से नियम की अनदेखी की तो संबंधित संचालक के खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्रवाई कर दुकान का लाइसेंस भी निरस्त किया जा सकता है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना