गमगीन माहौल : स्कूल में खामोशी, आंखों देखी सुनाकर खूब रोए बच्चे

News - केंद्रीय विद्यालय में शुक्रवार को गमगीन माहौल के बीच सभी कक्षाएं लगीं। कक्षा पांचवीं बी की क्लास टीचर गायत्री...

Feb 15, 2020, 08:11 AM IST

केंद्रीय विद्यालय में शुक्रवार को गमगीन माहौल के बीच सभी कक्षाएं लगीं। कक्षा पांचवीं बी की क्लास टीचर गायत्री चौहान की बुधवार को सड़क दुर्घटना में मौत के बाद शुक्रवार को कक्षा नियमित लगीं। सुबह कक्षा में पहुंचा हर बच्चा रो रहा था। कक्षा लगने के बाद काफी देर तक गायत्री चौहान की कक्षा में कोई टीचर नहीं पहुंचा। यहां बच्चे अकेले बैठे थे। मैडम की बात कर बच्चे रो रहे थे। बच्चों के रोने की खबर सुन प्रधान पाठिका गीता शर्मा व शिक्षिकाओं ने बच्चों को समझाइश दी। शिक्षकों ने कहा कि अगर आप रोओगे तो मैडम को तकलीफ होगी।

मैडम भगवान के पास गई, वो अब कभी नहीं आएंगी

कक्षा पहली में ईवीएस व हिंदी के पीरियड का समय होते ही बच्चे इंतजार करने लगे कि अब उन्हें हिंदी व ईवीएस पढ़ाने कौन आएगा। तभी प्रधान पाठिका गीता शर्मा कक्षा में पहुंचीं। पहली कक्षा के बच्चों ने कहा हमने अखबार में मैडम का फोटो देखा। एक बच्चे ने कहा कि मैडम भगवान के यहां चली गईं। एक बच्चे ने कहा कि वह अब वह हमारे बीच कभी नहीं आएंगी। बच्चों की बातें सुन शिक्षक व स्टाफ के प्रकाश जगताप फूट-फूटकर रोने लगे। प्रकाश ने शिक्षिकाओं से कहा मुझे अब भैया मत बोलना क्योंकि मैं अपनी बहनों की रक्षा नहीं कर सकता। छुट्‌टी होने के बाद मुझसे हमेशा की तरह वह हंस बोलकर स्कूल कैंपस से रवाना हुई और चंद ही मिनट में खबर आ गई।

(बायपास की मांग तेज - पढ़ें पेज 15)

सुबह स्कूल लगने के बाद पांच बच्चों ने प्रधान पाठिका से मुलाकात कर आखों देखा हाल सुनाया

बच्चों ने कहा मैडम का एक्सीडेंट हुआ तब हम भी मौके पर ही थे। सामने से रेत से भरा डंपर आ रहा था। मैडम अपने वाहन से निकल रही थीं। तभी डंपर को क्रास करते हुए तेज गति से एक बस निकली। बस से बचने के लिए मैडम ने डंपर की तरफ अपना वाहन निकालने की कोशिश, लेकिन अचानक वह डंपर की चपेट में आ गई, जबकि बस वाला मौके से निकल गया। अगर बस का ड्राइवर ओवरटेक कर सामने नहीं आता तो मैडम सुरक्षित निकल जातीं। भयावह हादसे की आंखों देखी बताते हुए बच्चों के रोंगटे खड़े हो गए। आंखों से आंसू बह निकले। बच्चों ने कहा पहली बार इतना दर्दनाक हादसा देखा। भगवान ऐसा दृश्य कभी न दिखाना।

बात करते हुए प्रकाश जगताप की आंखें भर आईं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना