इंडिया सीमेंट ने जमीन खरीदी प्रक्रिया रोकी, सीएम ने पूछा- बाकी 128 एकड़ कब खरीदोगे

News - प्रदेश में बड़े निवेश के लिए अगले माह होने वाली मेग्निफिसेंट मप्र से पहले, मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रमुख उद्योगपतियों...

Sep 14, 2019, 06:37 AM IST
प्रदेश में बड़े निवेश के लिए अगले माह होने वाली मेग्निफिसेंट मप्र से पहले, मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रमुख उद्योगपतियों और निवेशकों से सीधे वन टू वन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को दमोह जिले के गैसाबाद में 1400 करोड़ रुपए का निवेश करने जा रही इंडिया सीमेंट कंपनी के वाईएस चेयरमैन व एमडी एन श्रीनिवासन को बुलवाया था। उन्होंने सीमेंट फैक्टरी के लिए कंपनी से जमीन खरीदी प्रक्रिया धीमी होने की वजह पूछी। कंपनी की पिछले एक महीने से मैदानी गतिविधि नहीं होने के बारे में भी पूछा। कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि गैसाबाद में प्लांट डालने के लिए 172 एकड़ जमीन अब तक खरीद ली है। कुल 300 एकड़ जमीन खरीदना है। सीएम ने पूछा कि बाकी 128 एकड़ जमीन कब तक खरीदोगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई हो तो सीधे मुझसे बात करें। श्रीनिवासन ने कहा इसी माह 15 सितंबर के बाद से जमीन खरीदी तेज हो जाएगी।

तीन हजार युवाओं को मिलेगा रोजगार

इंडिया सीमेंट प्रदेश में निवेश के लिए आगे आई है। वह प्रदेश में 1400 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। सीमेंट फैक्टरी खुलने से 3 हजार युवाओं को रोजगार मिलेगा। सरकार ने कंपनी को पन्ना में 393 हेक्टेयर जमीन पत्थर खुदाई के लिए लीज पर दी है। मुख्यमंत्री फैक्टरी जल्द खुलवाने के लिए बारीकी से समीक्षा कर रहे हैं। सरकार प्रयासरत है कि अगले महीने इंदौर में 18 से 20 अक्टूबर की मेग्निफिसेंट मप्र के पहले सीमेंट फैक्टरी का शुभारंभ करा दिया जाए।


X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना