पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Indore News Mp News Introductory Conference On Whatsapp 170 Biodata In A Week 5 Relationships Fixed 60 Talks Going On

अब वाट्सएप पर परिचय सम्मेलन, एक हफ्ते में आए 170 बायोडाटा, 5 रिश्ते तय, 60 की बात चल रही

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मोबाइल जनरेशन में अब रिश्ते जोड़ने का ट्रेंड भी बदल गया है। परिचय सम्मेलन और विवाह सम्मेलन के बाद अॉनलाइन रिश्ते का जमाना आ गया है। इसी कड़ी में विंध्याचल सोशल ग्रुप ने वाट्सएप पर परिचय सम्मेलन की शुरुआत की है। इस ग्रुप पर 200 से ज्यादा लोग जुड़े हैं। इस ग्रुप पर सिर्फ एक हफ्ते में शादी योग्य युवक-युवतियों के 170 बायोडाटा आ गए। इनमें 60 से ज्यादा रिश्तों पर बात चल रही है तो 5 रिश्ते तय भी हो गए हैं। ग्रुप की खास बात यह है कि इस पर गुड मॉर्निंग-गुड नाइट जैसे मैसेज और शादी के अलावा अन्य तरह की चर्चा पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

18 जोन के पदाधिकारियों को भी जोड़ा, ताकि ज्यादा लोगों से पहुंचे जानकारी

यह ग्रुप बनाने वाले डॉ. आरएन मिश्रा ने बताया कि इसे बनाए हुए अभी आठ दिन ही हुए हैं। इसमें आईएएस, आईपीएस, पुलिस प्रशासनिक अधिकारी, फैक्टरी संचालक से लेकर सभी विभागों में काम करने वाले लोग जुड़े हैं। इस ग्रुप में विंध्याचल सोशल ग्रुप के 18 जोनों के सभी पदाधिकारियों को भी जोड़ा है। ये सदस्य अपने-अपने जोनों के पदाधिकारियों के पास जाकर बी बायोडाटा देख सकते हैं। उनके माध्यम से ग्रुप में बायोडाटा भी भेज सकते हैं। ग्रुप पर यह नोट भी लगाया है कि यहां शादी योग्य बच्चों के बायोडाटा के अलावा अन्य मैसेज पर पूरी तरह पाबंदी है।


ग्रुप पर डॉक्टर, वकील, सीए से लेकर उच्च शिक्षितों के बायोडाटा

विंध्याचल सोशल ग्रुप के अजय पाण्डेय, अबधेश तिवारी ने बताया कि जो लोग विंध्य क्षेत्र के हैं और अब इंदौर में रहते हैं। वह अपने बेटा-बेटियों के रिश्ते अपने क्षेत्र में ही करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें रिश्ता तलाशने में परेशानी होती है, इसलिए यह ग्रुप बनाया है। अब उन्हें घर बैठे अपने क्षेत्र से जुड़े शादी योग्य युवक-युवती की जानकारी मिल रही है। अभी तक जो बायोडाटा प्राप्त हुए हैं उनमें डॉक्टर, वकील, सीए लेकर अन्य उच्च शिक्षित युवक-युवती शामिल हैं।

खबरें और भी हैं...