जांच : 14 दिन घर में रहने की हिदायत

Khargon News - कोरोना फोटो खामखेड़ा/अंदड़ | प्राथमिक स्वास्थ्य में गुरुवार को 35 लोगों की जांच की गई। इनमें 5 पीथमपुर, 2 इंदौर व 1...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST

कोरोना फोटो

खामखेड़ा/अंदड़ | प्राथमिक स्वास्थ्य में गुरुवार को 35 लोगों की जांच की गई। इनमें 5 पीथमपुर, 2 इंदौर व 1 गुजरात से आया व्यक्ति शामिल था। डॉ. प्रमोद वर्मा ने बताया इलाज के दौरान कोई भी लक्षण नहीं पाया गया। लेकिन 14 दिन घर में ही रहने की हिदायत दी गई। अस्पताल के तहत आने वाले 32 गांव की आशा कार्यकर्ताओं को भी बाहर से आने वाले लोगों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। सुपरवाइजर गोरेलाल मोरे, एएनएम मंजुला वर्मा, प्रियंका चौहान, दीपक गुप्ता, वारिस खान, हमीद खान आदि मौजूद थे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अंदड़ में भी बाहर से आए लोगों की जांच की गई। अंदड़ के 55 व जामन्या के 29 लोगों की जांच रिपोर्ट सामान्य आई। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी आरएस भदौरिया, सचिव तुकाराम यादव आदि मौजूद थे।


महेश्वर | लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद के लिए सामाजिक संस्थाएं आगे आई है। गुरुवार को श्री साईं धार्मिक परमार्थिक न्यास सदस्यों ने बस स्टैंड परिसर, नर्मदा मार्ग, जेल रोड के अलावा अन्य स्थानों पर दिहाड़ी मजदूरों व जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटे। एडवोकेट पवन राणा ने बताया 14 अप्रैल तक यह कार्यक्रम प्रशासन के सहयोग से रोजाना चलेगा। सीएमओ राजेंद्र मिश्रा, प्रधान आरक्षक रमेश जाधव के साथ न्यास सदस्य रूपेश फुलकर, अंचल शर्मा, सुनील बाबा, मनीष योगी, मनीष उपाध्याय आदि साथ थे। सामाजिक कार्यकर्ता मनोज पाटीदार ने बताया लॉकडाउन को देखते हुए राजा दादू व अन्य सेवादार साधु, संत, परिक्रमावासियों के साथ निशक्तजनों को रोजाना भोजन का वितरण करेंगे।

मदद के लिए आगे आई सामाजिक संस्थाएं


बड़वाह | कोरोना से सतकर्ता के लिए नगर लॉकडाउन के दूसरे दिन भी सख्ती देखने को मिली। डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी तहसीलदार राहुल चौहान ने पैदल गलियों में घुमे। गुरुवार को सुबह 9 बजे बाजार में पहुंचे तो लोग देख का भाग गए। इस दौरान मुख्य चौराहे पर कुछ बाइक सवारों को रोक कर न सिर्फ लट्ठ घुमाए बल्कि उठक बैठक करा कर मुर्गा बनाया। थाना प्रभारी टीआर पटेल ने लोगों को जगह-जगह रोककर समझाइश दी। पुलिसकर्मियों ने कुछ लोगों के हाथों में तख्तियां पकड़ाकर लिखा गया कि मैं समाज का दुश्मन हूं। इसके बाद समझाइश देकर उन्हें छोड़ा गया। डिप्टी कलेक्टर व प्रभारी तहसीलदार राहुल चौहान ने नगर में गलियों में भी पहुंच कर लोगों को लट्ठ मार कर घरों में रहने की समझाइश दी।

बाहर घूम रहे लोगों को बनाया मुर्गा

ऊन | प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर सर्दी, जुकाम व बुखार जैसी मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ी है। शुक्रवार को भी मरीजों की कतार लगी रही। मरीजों के अनुसार निजी क्लिनिक बंद होने से परेशानी हो रही है। बीएमओ डॉ. धीरेंद्र पंवार ने बताया रोजाना 150 से ज्यादा मरीज पहुंच रहे हैं। मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अस्पताल परिसर में टेंट लगवाया है। मरीजों को दूरी बनाकर खड़े रहने की व्यवस्था की गई है। बीएमओ ने कहा- हल्की सर्दी-खांसी से घबराएं नहीं। वर्तमान में दिन व रात के तापमान में कमी व तेजी के चलते यह लक्षण हो सकते हैं। इसलिए अस्पतालों पर बेवजह न पहुंचे।


मरीजों की संख्या बढ़ी तो लगवाया टेंट


गोगावां/धुलकोट | लॉकडाउन के दौरान गोगावां पुलिस ने बाहर निकलने वाले लोगों से सख्ती बरती। पूछताछ के बाद जरूरी काम से निकले लोगों को जाने दिया। बेवजह घूमने वालों के वाहनों की हवा निकाल दी। दुकानों के बाहर बैठे लोगों को भी भगाया। बिना सुरक्षा के चल रहे लोगों को मास्क या रुमाल बांधने की हिदायत दी। भगवानपुरा पुलिस ने धुलकोट रोड पर बेवजह घूमने वालों को डंडे मारकर घर भेजा। साथ ही आगे से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी।

घूमने वालों के वाहनों की हवा निकाली


गोगावां/घुघरियाखेड़ी | कोरोना वायरस के प्रभाव व गणगौर महापर्व को देखते हुए गोगावां पंचायत व भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पूरे नगर को सैनिटाइज किया गया। गुरुवार को नगर के हर मार्ग पर दवाई का छिड़काव करवाया गया। घुघरियाखेड़ी व देवलगांव में भी गुरुवार को दवाई का छिड़काव किया गया। छोटे ट्रैक्टर पर 200 लीटर का पंप रखकर हर गली-मोहल्ले में दवाई छिड़की गई।


नगर में सैनिटाइजर का छिड़काव किया

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना