अंगुलियाें से पढ़ रहे हैं दिमाग की बात, ताकि संवरे कॅरियर और रिश्ते

News - आज के युवा कॅरियर और रिश्तों की बात काे लेकर सोच में पड़ जाते हैं। दरअसल यही उनकी जिंदगी के ऐसे पहलू हैं, जिनपर उनकी...

Nov 11, 2019, 06:51 AM IST
आज के युवा कॅरियर और रिश्तों की बात काे लेकर सोच में पड़ जाते हैं। दरअसल यही उनकी जिंदगी के ऐसे पहलू हैं, जिनपर उनकी सुई अटक जाती है। ऐसे युवाओं और बच्चों के लिए डर्मेटोग्लाफिक्स मल्टीपल इंटेलीजेंस टेस्ट (डीएमआईटी) तकनीक मददगार बनकर सामने आई है। शहर के लाेग अपने बच्चाें का फोकस अाैर उनकी क्षमता काे समझने के लिए इस तकनीक की मदद ले रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि राइट हैंड की फिंगर प्रिंट्स का पैटर्न लेफ्ट साइड के ब्रेन के हिस्से से मिलता है जबकि लेफ्ट हैंड की फिंगर प्रिंट का पैटर्न राइट साइड साइड के ब्रेन से मैच करता है। राइट साइड का ब्रेन इंसान की क्रिएटिविटी, इमोशन और कलात्मक पक्ष के बारे में बताता है, जबकि लेफ्ट साइड का ब्रेन लॉजिकल होता है।

एक्सपर्ट्स का दावा- दाएं हाथ की अंगुलियाें के प्रिंट से क्रिएटिविटी अाैर बाएं हाथ से पता चलती है तार्किक क्षमता

पढ़ाई के साथ रिश्ताें की समझ बेहतर हुई


फिंगरप्रिंट में छिपी है हमारी इंटेलिजेंस का राज -क्रिस्प की फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट सितांजली शुक्ला बताती हैं कि इंसान के ब्रेन का डेवलपमेंट गर्भ के तीसरे माह में ही शुरू हो जाता है। फिंगरप्रिंट का डेवलपमेंट भी ठीक उसी समय शुरू होता है। दूसरे शब्दों में कहें तो ब्रेन व फिंगरप्रिंट दोनों का फॉरमेशन एक जैसा होता है इसीलिए फिंगरप्रिंट से इंसान के मल्टीप्ल इंटेलिजेंस का पता किया जा सकता है।

पता चला कि समाजसेवा से ही ज्यादा खुशी


दाएं और बाएंं हाथ की उंगलियों से यह बातें पता चलती हैं


राइटिंग स्किल्स अाैर भाषा को सीखने की क्षमता।



X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना