तीन साल में ही जर्जर हुआ ढाई किमी का झिरी-झांझर रोड

Burhanpur News - बनने के तीन साल में ही झिरी-झांझर रोड जर्जर हो गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2017 में 20.36 लाख रुपए की...

Mar 27, 2020, 08:15 AM IST

बनने के तीन साल में ही झिरी-झांझर रोड जर्जर हो गया है। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 2017 में 20.36 लाख रुपए की लागत से बनाया गया ढाई किमी के इस रोड से रोजाना तीन गांव के 500 से अधिक लोगों की आवाजाही है। यह रोड इंदौर-इच्छापुर हाईवे से भी जुड़ता है। इस कारण यहां से दिन-रात आवाजाही लगी रहती है। सभी को फजीहत झेलकर गुजरना पड़ रहा है। तीन साल में ही रोड की यह हालत होने पर क्षेत्रवासियों ने इसकी गुणवत्ता पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है रोड निर्माण घटिया ढंग से किया गया है, यही कारण है कि यह तीन साल में ही उखड़ गया है।

रोड पर कई जगह से डामर और गिट्टी उखड़ गई है। इस कारण जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। ऐसे में वाहन चालकों को आवाजाही में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे अधिक परेशानी बाइक सवारों को झेलना पड़ रही है। गड्ढों के कारण बाइक सवार गिरकर घायल हो रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों की शिकायत के बाद ठेकेदार ने रोड की मरम्मत भी की लेकिन इसमें भी घटिया सामग्री इस्तेमाल की जाने के कारण रोड बार-बार उखड़ रहा है। ग्रामीणों ने रोड की ठीक ढंग से मरम्मत कराने की मांग की है।

ढाई किमी के रोड पर 3 से अधिक अंधे मोड़, साइड पटरी भी गहरी

ढाई किमी के इस रोड पर तीन से अधिक अंधे मोड़ हैं। इस कारण झिरी, झांझर और चुलखान के ग्रामीणों को यहां से खतरा उठाकर गुजरना पड़ रहा है। अंधे मोड़ों पर बारिश के समय से ही बड़ी-बड़ी झाड़ियां उगी हुई हैं। एक तो अंधा मोड़ और उस पर भी झाड़ियाें के कारण सामने से आने वाले वाहन नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में हर समय हादसे का अंदेशा रहता है। यही नहीं रोड की साइड पटरी भी गहरी हो चुकी है। इस कारण बाइक सवार फिसल रहे हैं। बावजूद इसके साइड पटरी का भराव नहीं किया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कुछ समय पहले ठेकेदार ने रोड की मरम्मत शुरू की थी लेकिन अब कई दिन से काम बंद पड़ा है। जिम्मेदार अफसरों को इस ओर ध्यान देकर रोड की जल्द ठीक से मरम्मत कराई जाना चाहिए।

20.36 लाख रुपए से बना ढाई किमी का रोड तीन साल में ही जर्जर हो गया है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना