• Hindi News
  • Mp
  • Indore
  • News
  • Indore News mp news kesarbai tulsiram paramarthik trust will get married by taking only one and a half lakh rupees from the bride and groom39s side

वर-वधू पक्ष से मात्र डेढ़ लाख रुपए लेकर केसरबाई तुलसीराम पारमार्थिक ट्रस्ट कराएगा शादी

News - इंदौर| केसरबाई तुलसीराम पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा समाजसेवा के उद्देश्य को लेकर एक जोड़े की शादी नाममात्र के खर्च...

Dec 04, 2019, 08:55 AM IST
इंदौर| केसरबाई तुलसीराम पारमार्थिक ट्रस्ट द्वारा समाजसेवा के उद्देश्य को लेकर एक जोड़े की शादी नाममात्र के खर्च पर की जा रही है। ट्रस्ट द्वारा वर-वधू पक्ष दोनों को मिलाकर सिर्फ एक लाख 51 रुपए की राशि ली जाएगी। शादी में होने वाला बाकी का खर्च ट्रस्ट या दानदाताओं द्वारा उठाया जाएगा।

ट्रस्ट के प्रकाश सिंघल ने बताया इस योजना में वरमाला से लेकर बैंडबाजे, मंडप, चंवरी, डेकोरेशन, धर्मशाला, घोड़ी-बग्घी एवं सुबह का नाश्ते से लेकर मिष्ठान युक्त भोजन आदि के सभी प्रबंध किए जाएंगे। वर-वधू पक्ष के मेहमानों के स्वागत एवं अन्य सभी परंपरागत रस्मों का निर्वाह भी विद्वान आचार्य के निर्देशन में होगा। उन्होंने बताया इस योजना के अंतर्गत अब तक करीब 10 युगलों के विवाह अग्रसेन महासभा भवन पर कराए जा चुके हैं। इस बार माहेश्वरी मांगलिक भवन नौलखा एबी रोड पर 4 दिसंबर को एक और युगल का विवाह कराया जाएगा। उन्होंने बताया दिन में शादी करवाने से बिजली का खर्च नहीं के बराबर लगता है। लोगों की संख्या कम होने से भोजन और अन्य व्यवस्थाओं में खर्च कम होता है। खाने में ज्यादा आइटम रखने से नुकसान भी ज्यादा होता है, इसलिए चुनिंदा आइटम भोजन में रखे जाते हैं।

सुबह नाश्ता, दोपहर में 250 लोगों का होगा भोजन

सुबह 7 बजे से शादी समारोह के माहौल शुरू होती है, जो शाम करीब 7 बजे तक चलता है। पूरे दिन में विवाह की सभी रस्में भी पूरी करवाई जाएंगी। सुबह 100 लोगों का नाश्ता। दोपहर में 250 लोगों का भोजन, इसमें 21 प्रकार के आइटम (तीन मिष्ठान) सहित। शाम को पंडित द्वारा विवाह की समस्त रस्में पूरी करवाई जाती हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना