किराणा दुकानें बंद रहेगी, घर पर ही अदा करें नमाज

Khargon News - तहसील टप्पा कार्यालय में गुरुवार दोपहर 2 बजे से नायब तहसीलदार डीआर अवास्या ने किराणा व्यापारियों व मुस्लिम समाज...

Mar 27, 2020, 06:50 AM IST

तहसील टप्पा कार्यालय में गुरुवार दोपहर 2 बजे से नायब तहसीलदार डीआर अवास्या ने किराणा व्यापारियों व मुस्लिम समाज की बैठक ली। दो घंटे चली बैठक में उन्होंने कहा गुरुवार को गांव में मेडिकल, किराणा दुकानें व दूध डेयरी खुली रही। शुक्रवार से किराणा दुकानें नहीं खुलेगी।

व्यापारियों ने कहा एक घंटा प्रतिदिन भी छूट मिलती है तो खाद्य सामग्री ग्राहकों को मिल सकेगी। साथ ही आसपास के खेरची विक्रेता भी सामग्री ले जा सकेंगे। लेकिन नायब तहसीलदार ने स्पष्ट कर दिया कि किराणा सामान की घर पहुंच सेवा की ही छूट रहेगी। दुकानें बंद रहेगी। नायब तहसीलदार ने मुस्लिम समाज सदर अनीस बागवान, राजू कुरैशी व अन्य से कहा मस्जिद में केवल तीन लोग रहेंगे। मस्जिद में भीड़ नहीं कर घर में ही नमाज पढ़े। इसका पालन करना ही है। इससे पहले पुलिस थाने पर हुई बैठक में भी व्यापारी संघ अध्यक्ष जगदीश पाटिल, नारायण मामा, संतोष पाटिल, विजय भावसार, गुलाबचंद पाटिल, रवि गुप्ता, त्रिलोक पाटिल आदि ने दुकानें खोलने का समय निर्धारित करने का अाग्रह किया था। एसआई डीएस सोलंकी ने ग्राहकों के बीच 1 मीटर की दूरी रहने पर सुबह 9 से 11 बजे तक दुकानें खोलने की बात कही थी। लेकिन बाद में हुई बैठक में व्यापारियों को दुकानें खोलने से मना कर दिया गया।

इधर बड़वानी में लॉक डाउन को लेकर भी मुस्लिम समाज के लोग भी सतर्कता बरत रहे है। सुन्नत मुस्लिम जमाअत व दारुल कजात सदर फरीद मंसूरी ने बताया अब मस्जिद में केवल इमाम और मोअज्जिन (अजान पढ़ने वाले, सफाई करने वाले) सहित मस्जिद में रहने वाले दो-तीन लोग ही नमाज पढ़ेंगे, वह भी एक-दूसरे के बीच में पांच फीट की दूरी रहेंगे। इसके अलावा समाज के अन्य सभी लोग अपने-अपने घरों में ही नमाज पढ़ेंगे।

बाहर से आए 50 लोगों की हुई जांच

बमनाला | गुरुवार को गांव सहित आसपास के गांव में दुकानें बंद रही। लोग घरों में कैद रहे। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर 125 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। डॉ. ज्योति ठाकुर ने बताया गांव सहित आसपास के गांवों में बाहर से आए 50 से ज्यादा लोगों का परीक्षण हुआ। बाहर से आए लोगों की सतत निगरानी की जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना