धनबाद और आसनसोल जंक्शन के कारण नियमित नहीं चल पा रही है क्षिप्रा एक्सप्रेस ट्रेन

News - भास्कर संवाददाता | इंदौर/भोपाल वर्तमान में सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चल रही 22911/22912...

Nov 20, 2019, 08:11 AM IST
Indore News - mp news kshipra express train is unable to run regularly due to dhanbad and asansol junction
भास्कर संवाददाता | इंदौर/भोपाल

वर्तमान में सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को चल रही 22911/22912 इंदौर-हावड़ा-इंदौर क्षिप्रा एक्सप्रेस धनबाद और आसनसोल जंक्शन के कारण नियमित नहीं हो पा रही है। नियमित होने पर ट्रेन के लिए हर दिन ट्रैक की जरूरत होगी, जो इस गाड़ी के आवागमन के समय उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। इस मामले में पश्चिम-मध्य रेलवे की सीपीआरओ प्रियंका दीक्षित का कहना है कि अभी यथा स्थिति है। लेकिन जनवरी तक ट्रेन को नियमित किए जाने की संभावना बन रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अप्रैल-2017 में हुए अखिल भारतीय रेलवे सप्ताह के समापन कार्यक्रम में इस ट्रेन को नियमित किए जाने, पेंट्रीकार लगाने जैसी घोषणाएं की थीं। लेकिन तब से लेकर अब तक ट्रेन में केवल पेंट्रीकार ही लग सकी है। जबकि सितंबर के महीने में यहां आयोजित सांसद मीट में तत्कालीन जीएम अजय विजयवर्गीय ने भी क्षिप्रा एक्सप्रेस को जल्द से जल्द प्रतिदिन चलाने की बात कही थी। होशंगाबाद के सांसद राव उदय प्रताप सिंह व राज्य सभा सदस्य प्रभात झा ने बंगाली समुदाय की जनसंख्या को देखते हुए इस ट्रेन को रेल मंत्री की इच्छा के अनुरूप प्रतिदिन चलाने की मांग सांसदों की बैठक में उठाई थी। उस वक्त रेल अधिकारियों ने मामला प्रक्रियाधीन होने और जल्द शुरुआत की जाने की जानकारी उन्हें दी थी। लेकिन उसके बाद दो महीने से ज्यादा समय बीत चुका है पर ट्रेन सप्ताह में तीन दिन ही चल रही है।

भोपाल-हावड़ा अस्थायी चली : दशहरे से लेकर दीपावली के त्योहार तक बंगाली समुदाय की मांग पर रेलवे ने भोपाल से हावड़ा के बीच स्पेशल ट्रेन चलाकर राहत देने की कोशिश की थी। इस ट्रेन को भी स्थाई नहीं किया जा सका है, जिस कारण बंगाली समुदाय एक बार फिर इंदौर-हावड़ा को ही नियमित करने की मांग करने लगा है।

X
Indore News - mp news kshipra express train is unable to run regularly due to dhanbad and asansol junction
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना