प्रदेश में खाद की कमी सागर और गुना में सड़कों पर आए किसान

News - प्रदेश में यूरिया खाद की कमी बनी हुई है। सागर, खंडवा, उज्जैन, विदिशा, रायसेन, सीहोर, अशोकनगर और गुना में किसान सड़कों...

Dec 04, 2019, 09:17 AM IST
Khandwa News - mp news lack of fertilizer in the state farmers came to the streets in sagar and guna
प्रदेश में यूरिया खाद की कमी बनी हुई है। सागर, खंडवा, उज्जैन, विदिशा, रायसेन, सीहोर, अशोकनगर और गुना में किसान सड़कों पर उतर आए हैं। सागर में तो मंगलवार को भाजपा विधायक प्रदीप लारिया मकरोनिया स्थित राज्य विपणन संघ के गोदाम से खाद नहीं मिलने पर किसानों के साथ धरने पर बैठ गए और चक्काजाम कर दिया। इस दौरान 2 घंटे तक मार्ग बाधित रहा। ट्रैफिक बाधित होने पर पुलिस ने विधायक समेत किसानों पर केस दर्ज कर लिया है। इधर, कृषि मंत्री सचिन यादव का दावा है कि किसानों को खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मैं खुद किसान का बेटा हूं। मुझे यूरिया की कमी होने का मतलब है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि खाद हर हालत में किसानों को मिलना चाहिए, कहीं से भी खाद की कमी न होने की बात सामने नहीं आना चाहिए।

कृषि मंत्री बोले - खाद की कमी नहीं होने देंगे

कृषि मंत्री सचिन यादव ने अफसरों से दो टूक कह दिया है कि किसान का बेटा हूं, मैने खुद खेती की है। इसलिए दो महीनों में यूरिया की कमी का क्या असर होता है इसे जानता हूं। हर हालत में किसानों को खाद मिलना चाहिए। उन्होंने अफसरों से कहा है कि जब पिछले सरकार की तुलना में इस साल 1 लाख 20 हजार मीट्रिक टन ज्यादा खाद की आपूर्ति हो चुकी है तो खाद की कमी की शिकायत क्यों आ रही है। कृषि मंत्री कृषि उत्पादन आयुक्त प्रभांशु कमल, प्रमुख सचिव अजीत केसरी, संचालक मोहन शुक्ला और स्वाती मीणा से यूरिया की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर रोज फीड बैक ले रहे हैं।

X
Khandwa News - mp news lack of fertilizer in the state farmers came to the streets in sagar and guna
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना