इंदौर में फैला सौंदर्य का उजाला

News - रानी सराय भवन के बाहर लगा फव्वारा शुरू करने की योजना को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है। एएसपी मनीषा पाठक सोनी का कहना...

Jan 16, 2020, 08:00 AM IST
Indore News - mp news light of beauty spread in indore
रानी सराय भवन के बाहर लगा फव्वारा शुरू करने की योजना को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है। एएसपी मनीषा पाठक सोनी का कहना है कि अब ऐसा ही एक फव्वारा बिल्डिंग के अंदर भी लगेगा। उसकी प्लानिंग चल रही है।

कहां का है फव्वारा

यह फव्वारा रीगल टॉकिज के पास रानी सराय भवन (मौजूदा डीआईजी ऑफिस) के बाहर लगा है। यह रोज शाम को शुरू हो जाता है। रंग-बिरंगी रोशनी के साथ इसके नोजलों से निकलने वाला पानी दफ्तर आने वालों का मन मोह लेता है।

17 फीट गहरी है बावड़ी

जिस जाली पर यह फव्वारा लगा है, वहां असल में सालों पुरानी 16-17 फीट गहरी बावड़ी है। यह बावड़ी लंबे समय से बंद पड़ी थी। कचरा जमा होने से धीरे-धीरे पानी सूख गया था। अफसरों ने इसे पुनर्जीवित करने के लिए गाद हटवाई। इससे बंद पड़ी झिर जिंदा हो गई। नतीजतन, बावड़ी में दोबारा पानी आ गया है।

4 महीने पहले बनी योजना

सितंबर 2019 में बावड़ी के सौंदर्यीकरण की योजना बनी। तय किया गया कि बावड़ी पर लगी जाली का फव्वारा दोबारा शुरू किया जाए। डीआईजी ऑफिस के अफसरों ने नगर निगम के अधिकारियों से संपर्क किया। तब पूरी योजना ने मूर्त रूप लिया।

X
Indore News - mp news light of beauty spread in indore
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना