• Hindi News
  • Mp
  • Rajgarh
  • Biyawara News mp news lockdown everyday earners do not even have flour the administration said call will help

लॉकडाउन: रोज कमाकर खाने वालों के यहां आटा तक नहीं, प्रशासन ने कहा-कॉल करें मिलेगी मदद

Rajgarh News - गुना | कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिले में लॉकडाउन किया गया है, लोगों के घरों से बाहर निकलने के पाबंदी...

Mar 27, 2020, 06:50 AM IST

गुना | कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए जिले में लॉकडाउन किया गया है, लोगों के घरों से बाहर निकलने के पाबंदी है। इस वजह से पूरे धंधे भी बंद है। मजदूर वर्ग बेहद परेशान है। दैनिक भास्कर टीम ने जब इन क्षेत्रों पर पहुंचकर जायजा लिया तो कई ऐसे घर थे कि उनके यहां आटा तक नहीं था। बच्चों की भूख की वजह से हालत खराब थी। वहीं कुछ सामाजिक संगठनों के माध्यम से खाना आदि तो उपलब्ध कराया गया, लेकिन इन परिवारों के सामने यह रोज की परेशानी है। प्रशासन की तरफ से अब तक कोई पहल नहीं की गई है। ताकि इन लोगों को कम से कम भर पेट भोजन तो मिल सके। बूढ़ेबालाजी हरिपुर रोड के आखिरी छोर पर कुछ ऐसे परिवार हैं, जिनके पास गरीबी रेखा तक के कार्ड नहीं है। इस वजह से उनके सामने भोजन का संकट पैदा हो गया है। यहां रहने वाले इरफान का कहना था कि घर में एक दाना तक नहीं है। मजदूरी करते हैं, कंट्रोल से अनाज नहीं मिलता है, कार्ड नहीं है। इसी तरह इस क्षेत्र में ऐसे ही कई परिवार हैं। यहां रहने वाले लोगों का कहना है कि बाहर पुलिस नहीं निकलते देती है। मजदूरी करने के लिए खेतों पर भी नहीं जा पा रहे हैं, अब कैसे बच्चों का पेट भरें।

प्रशासन ने हेल्पलाइन नंबर 07542259744 जारी किया है। इस पर कोई भी व्यक्ति मदद के लिए अर्जी लगा सकता है। जिन परिवार के पास खाना आदि को लेकर समस्या है तो वह इस पर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करें।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना