लॉकडाउन : गरीबों को घर-घर जाकर दे रहे राशन के निशुल्क पैकेट

Ashoknagar News - भाजपा मंडल अध्यक्ष शिवेंद्र यादव और उनकी टीम शहर में लोगों के घर-घर जाकर दे रहे भोजन सामग्री के पैकेट ईसागढ़ |...

Mar 27, 2020, 08:00 AM IST
भाजपा मंडल अध्यक्ष शिवेंद्र यादव और उनकी टीम शहर में लोगों के घर-घर जाकर दे रहे भोजन सामग्री के पैकेट

ईसागढ़ | विश्व में फैल रही कोरोना जैसी महामारी के कारण लोग अपने घरों में रुकने के लिए मजबूर हैं। महामारी को फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। लॉकडाउन के कारण रोजाना मेहनत मजदूरी कर कमाने और खाने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इन लोगों की मदद के लिए कई समाजसेवी संस्थाएं सामने आई हैं जो लोगों को उनके घर-घर जाकर उन्हें भोजन सामग्री के पैकेट निशुल्क वितरित कर रहे हैं।

लॉकडाउन के कारण काम धंधे, बाजार और अन्य काम बंद हो गए हैं। इस कारण मजदूर मेहनत मजदूरी करने के लिए नहीं जा पा रहे हैं। इससे गरीबों की खाने पीने की व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है। ऐसे में कई सामाजिक संगठन असहाय लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष शिवेंद्र यादव अपनी टीम के सदस्यों के साथ गरीब असहाय लोगों के घर जाकर उन्हें भोजन सामग्री के पैकेट बनाकर वितरित कर रहे हैं। श्री यादव ने बताया कि सूचना मिलने पर जरूरतमंद लोगों के घर पर जाकर भोजन सामग्री का पैकेट उपलब्ध कराया जाता है। इस पैकेट में 5 किलो आटा, 1 लीटर तेल, 1 किलो दाल, मिर्च, मसाला और 2 किलो आलू आदि रखकर लोगों को दिया जा रहा है। श्री यादव ने बताया कि हमने 200 पैकेट बनाए हैं। हमारा उद्देश्य है कि शहर में कोई भूखा न रहे। 200 पैकेट बंटने के बाद हम 500 और पैकेट बनाकर लोगों को निशुल्क बांटेंगे। यह सामग्री जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराई जा रही है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना