पतंग उड़ाते समय आसमान में देखने से आंखों की रोशनी ठीक होती है

News - तिलक नगर में प्रवास कर रहे आचार्य विद्यासागर महाराज ने बुधवार को धर्मसभा को संबोधित किया। उन्होंने संक्रांति के...

Jan 16, 2020, 07:55 AM IST
Indore News - mp news looking at the sky while flying a kite improves eyesight
तिलक नगर में प्रवास कर रहे आचार्य विद्यासागर महाराज ने बुधवार को धर्मसभा को संबोधित किया। उन्होंने संक्रांति के मौके पर कहा कि पतंग उड़ाने के दौरान आसमान में देखने से आंखों की ज्योति ठीक होती है। उन्होंने कहा कि शहर में पंच कल्याणक महोत्सव होना है। इसके लिए प्राचीन मंदिर में जो मूर्तियां हैं उनका लाभ सभी शहरवासियों को मिलेगा।

आचार्यश्री ने इंदौर में मंगल प्रवेश बाद मंगलवार को पहला उपवास किया था। इसके बाद बुधवार को पारणा हुआ। इस पारणा का महत्व इसलिए भी है कि 20 साल के बाद इंदौर आए आचार्यश्री ने पहली बार यहां पर उपवास किया था। पारणा के दर्शन करने के लिए सैकड़ों समाजजन पहुंचे। बुधवार को आहार का सौभाग्य प्रतिभा प्रतीक्षा छात्रावास के प्रमुख रमेश, जिनेश जैन आरोन वाले और वीरेंद्र कुमार जैन परिवार को मिला है।

तिलक नगर में आयोजित धर्मसभा में संबोधित करते आचार्य विद्यासागर महाराज।

अच्छी सफलता पाने के लिए युवाओं को मेहनत से पीछे नहीं हटना चाहिए

अगर जीवन में अच्छी सफलता चाहते हो तो कड़ी मेहनत करना ही होगी। यह ठीक वैसा ही है कि अगर घी खाना चाहते हो तो दूध को तो जमाना ही पड़ेगा। इसके लिए अपने दोनोें हाथों को खाली रखना चाहिए और सिद्धांताें के साथ मन को भी साफ रखना चाहिए। मेहनत करने से युवाओं को कभी पीछे नहीं रहना चाहिए। यह बात आचार्य विद्यासागर महाराज ने बुधवार को तिलक नगर में श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि शहर में पंच कल्याणक महोत्सव होना है। इसके लिए प्राचीन मंदिर में जो मूर्तियां हैं उनका लाभ सभी शहरवासियों को मिलेगा।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और उज्जैन सांसद पहुंचे दर्शन करने

मीडिया प्रभारी राहुल सेठी ने बताया कि बुधवार को सुबह मांगलिक क्रिया के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और उज्जैन के सांसद अनिल फिरोजिया भी पहुंचे थे। उज्जैन दिगंबर जैन समाज सामाजिक संसद के साथ समाज के सैकड़ों अनुयायी द्वारा श्रीफल भेंट किया गया। सांसद फिरोजिया ने आचार्यश्री से कहा- गुरुवर हमको तारो, उज्जैन पधारो। इस मौके पर विजयवर्गीय ने भजन भी गाया।

30 को दीक्षा आयोजन की तैयारी

ब्रह्मचारी सुनील भैया ने बताया 26 जनवरी से पंच कल्याणक होना है। 30 जनवरी को दीक्षा का आयोजन किए जाने पर विचार किया जा रहा है, क्योंकि उस दिन पंच कल्याणक का तप कल्याणक महोत्सव मनाया जाएगा। पंच कल्याणक का आयोजन 1 फरवरी तक किया जाएगा। 10 मंदिरों में पांच दिनी आयोजन एक साथ होगा।

X
Indore News - mp news looking at the sky while flying a kite improves eyesight
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना