शहरी सीमा के बनेंगे मुख्य मार्ग, पाटी रोड और लक्ष्मी टॉकीज डिवाइडरयुक्त रहेंगे

Badwani News - शहर विकास को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका में परिषद सम्मेलन हुआ। इस दौरान एजेंडे में शामिल 13 बिंदुओं के साथ अन्य...

Bhaskar News Network

Oct 12, 2019, 08:45 AM IST
Pati News - mp news main road pati road and laxmi talkies to be built along urban border
शहर विकास को लेकर शुक्रवार को नगर पालिका में परिषद सम्मेलन हुआ। इस दौरान एजेंडे में शामिल 13 बिंदुओं के साथ अन्य मुद्दों पर चर्चा की गई। एजेंडे के सभी बिंदुओं पर परिषद में सहमति बनी। इसके अलावा शहरी सीमा के सभी मुख्य मार्ग निर्माण कराने को लेकर भी चर्चा की गई। मुख्यमंत्री अधोसंरचना फेस 3 के तहत फंड मिलेगा। इससे निर्माण कार्य होगा। चंचल चौराहा से लक्ष्मी टॉकीज मार्ग और रानीपुरा स्थित हनुमान मंदिर से पाटी नाका तक बनाया जाएगा।

शुक्रवार को नगर पालिका में दोपहर 3 बजे बैठक शुरू होनी थी। लेकिन पार्षदों की उपस्थिति कम होने के कारण बैठक 30 मिनट देरी से शुरू हुई। पहले बिंदु पर चर्चा होती। इसके पहले ही भाजपा पार्षद नंदराम कुशवाह और नपाध्यक्ष लक्ष्मण चौहान के बीच पीआईसी में पारित होने वाले प्रस्तावों को लेकर बहसबाजी हो गई। करीब 20 मिनट तक ये बहसबाजी चली। अंत में फैसला किया की जो भी पीआईसी में प्रस्ताव पास किए गए हैं। उनकी जानकारी दे देंगे। डिवाइडर युक्त सड़क को लेकर भी एक महिला पार्षद ने आपत्ति उठाई। महिला पार्षद का कहना था की पहले वार्डों की गलियों में रोड बनाए जांए। बाद में बड़े रोड बनें। हालांकि नपा अधिकारियों के बताने पर की डिवाइडर युक्त सड़क निर्माण के लिए नपा रुपए खर्च नहीं करेगी। शासन से मिलेंगे। तब जाकर सहमति बनी। शाम करीब 5.30 बजे तक बैठक चलती रही।

भाजपा पार्षद और नपाध्यक्ष के बीच चली बहसबाजी

बैठक के दौरान नपाध्यक्ष और भाजपा पार्षद के बीच होती बहसबाजी।

जानिए... बैठक में ये पहली बार हुआ

पार्षद : नई परिषद बनने के बाद से पांच से ज्यादा बार परिषद सम्मेलन हो चुका है। पहली बार शुक्रवार को हुई बैठक में पार्षदों की संख्या सबसे कम 15 रही।

एजेंडा : परिषद सम्मेलन में पहली बार एजेंडे के बिंदुओं को प्रोजेक्टर के माध्यम से दिखाकर विचार-विमर्श किया गया।

नेमप्लेट : इस बार बैठक में सभी पार्षदों की नेमप्लेट रखी गई थी। उसी क्रम में सभी पार्षद बैठे।

प्रतिनिधि : इस बार की बैठक में किसी भी पार्षद का प्रतिनिधि शामिल नहीं हुआ। पार्षद ही मौजूद थे।

भोजन : नगर पालिका में पहली बार बैठक के दौरान पार्षदों को भोजन की व्यवस्था की गई।

ये मशीनें हैं एक खरीदेंगे

1

ग्राइंडर मशीन: ये कड़क प्लास्टिक की कतरन करने के काम आती है।

इगलो मशीन: ये पॉलीथिन की कतरन करने के काम आती है।

3

5

ट्रोमिल मशीन: इसकी खरीदी की जाना बाकि है। ये गीला और सूखा कचरा अलग-अलग करेगी।

फटका मशीन: ये गंदी पॉलीथिन को साफ करने के काम आती है।

2

4

गट्‌टा मशीन: ये पॉलीथिन को पिघलाकर गट्‌टा बनाती है।

शहर के ये प्रमुख मार्ग बनेंगे

नपाध्यक्ष लक्ष्मण चौहान ने बताया हनुमान मंदिर से पाटी नाका तक, पाटी नाका से चंचल चौराहा तक। चंचल चौराहा से दशहरा मैदान तक। पाला बाजार से दशहरा मैदान तक, पालाबाजार स्थित सब्जी मंडी से हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी तक, मोटीमाता से खादी भंडार तक, पुराना मटन मार्केट से महेंद्र टॉकीज तक सहित अन्य मुख्य मार्ग बनाए जाएंगे। इसकी डीपीआर तैयार कराई जा रही है। साथ ही सीएम से भी जल्द फंड उपलब्ध कराने की मांग की जा रही है।

इन मुद्दों पर हुआ विवाद

बैठक के दौरान भाजपा पार्षद इस बात से खफा थे की उन्हें पीआईसी में पारित हो रहे प्रस्तावों की जानकारी नहीं दी जा रही। इस बात को लेकर बहसबाजी हुई। भाजपा पार्षद जिद पर अड़े थे की लिखित में दो। वहीं बीच-बीच में अन्य बिंदुओं पर चर्चा के दौरान भी भाजपा पार्षद लिखित में जानकारी दो, लिखित में जानकारी दो दोहराते रहे। हालांकि बाद में सभी ने शांतिपूर्ण तरीके से बैठक को आगे बढ़ाया और शहर विकास को लेकर चर्चा की।

पुराने बिंदुओं पर हो रही कार्रवाई


X
Pati News - mp news main road pati road and laxmi talkies to be built along urban border
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना