सराफा में रात को बन रहे मंचूरियन, नूडल्स से धुआं, लोगों ने की शिकायत

News - कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में सराफा बाजार चौपाटी क्षेत्र के रहवासियों ने शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना...

Dec 04, 2019, 08:57 AM IST
Indore News - mp news manchurian being made at night in sarafa smoke from noodles people complained
कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई में सराफा बाजार चौपाटी क्षेत्र के रहवासियों ने शिकायत दर्ज कराई है। उनका कहना है कि सराफा में पहले व्यापारी माल बनाकर लाते थे और यहां बेचते थे, इससे कोई समस्या नहीं होती थी, लेकिन कुछ व्यापारी अब यहीं पर बनाकर बेच रहे हैं। परंपरागत भोजन की जगह आजकल स्पाइसी चिप्स, नूडल्स, मंचूरियन, पनीर टिक्का आदि बनाए जा रहे हैं। इनके तलने से काफी धुआं उठता है और देर रात तक यह धुआं घरों में आता है, जिससे सोना मुश्किल हो जाता है और काफी प्रदूषण होता है। रोज हमारे बच्चों की पढ़ाई भी नहीं हो पाती है। बच्चों और बड़ों के स्वास्थ्य पर गंभीर असर हो रहा है। कई रहवासी तो घर छोड़कर चले गए हैं। एेसे कारोबारियों को यहां से हटाएं। अपर कलेक्टर कैलाश वानखेड़े ने जांच की बात कही है।

डीएड की फर्जी अंकसूची से हासिल की नौकरी : एक शिकायत में कुछ लोगों ने डीएड की फर्जी अंकसूची लगाकर नौकरी पाने की शिकायत भी प्रशासन से की है। इसमें कहा गया है कि इस मामले में ईओडब्ल्यू में भी शिकायत हुई है और जिला पंचायत से जांच रिपोर्ट मांगी गई है, जो अब तक नहीं भेजी गई, जबकि फर्जी अंकसूची वाले शासकीय नौकरी कर रहे हैं। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर दिनेश जैन के साथ ही एसडीएम रवि सिंह व अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

X
Indore News - mp news manchurian being made at night in sarafa smoke from noodles people complained
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना