शहीद दिवस : फोटो गैलरी

News - दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि, भारत माता की आरती की सिंगोट | गांव की माधव सेवा समिति ने पुलवामा हमले में शहीद...

Feb 15, 2020, 08:26 AM IST

दीप जलाकर दी श्रद्धांजलि, भारत माता की आरती की

सिंगोट | गांव की माधव सेवा समिति ने पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों को शुक्रवार शाम दीप जलाकर श्रद्धांजलि दी। समिति कार्यकर्ताओं ने भारत माता, सुभाष चंद्र बोस व शहीद सैनिकों को चित्रों के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर भारत माता की आरती की। दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम में आरएसएस प्रचार प्रमुख नंद किशोर तिरोले ने संबोधन में कहा देश के युवाओं को वेलेंटाइन डे की जगह शहीदों को नमन करना जरूरी है।

तिरंगा यात्रा निकालकर दी श्रद्धांजलि

नर्मदानगर | नगर के लोगों ने पुलवामा हमले की पहली बरसी को शहीद दिवस के रूप में मनाया। इस मौके पर युवाओं ने गांव में तिरंगा यात्रा निकाली। बाद में कैंडल जलाकर शहीद जवानों को नमन किया गया।

दीप प्रज्ज्वलित कर ग्रामीणों ने रखा दो मिनट का मौन

करोली | शहीदों की याद में ग्रामीणों ने श्रद्धांजलि सभा का आयोजन िकया। शहीदों के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर दो मिनट का मौन रखा। यहां चौकी प्रभारी लखनलाल मालवीय, एसआई गोयल, गांव के राजेंद्र निकुम, जयपाल सिंह राठौड़, नवल सिंह सोनेर, नारायण सोनी, मांगीलाल प्रजापति, सीताराम चक्रवेदी सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

आरती कर दी श्रद्धांजलि

छैगांव माखन | पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों के सम्मान में एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम पड़ावा चौक पर आयोजित किया गया। रात 8 बजे चौक पर भारत माता की आरती कर दो मिनट का मौन रख शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। बड़ी संख्या में युवा उपस्थित थे।

कैंडल जलाकर किया नमन

गुड़ी | बीते साल 14 फरवरी को कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हुए थे। घटना की पहली बरसी पर ग्रामीणों ने शाम को कैंडल जलाकर उन्हें श्रद्धांजलि देकर नमन किया। इस मौके पर सुरेश सिसौदिया, शेरसिंह, नीलेश चौहान, लालाजी डाबर आदि मौजूद थे।

मशाल रैली निकालकर याद किया, रक्तदान शिविर लगाया

मूंदी | पुलवामा हमले में शहीद सैनिकों की पहली बरसी पर नगर के युवाओं ने दिन में रक्तदान शिविर लगाया। शाम को नगर में मशाल रैली निकाली गई। रैली का समापन सुभाष चौक पर किया गया। यहां बडी़ संख्या में एकत्रित ग्रामीणों ने दो मिनट का मौन रख सैनिकों की शहादत को नमन किया।

पुनासा | शहीद दिवस पर शुक्रवार को मुख्यालय के शहीद स्मारक पर वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई। पहले शहीद स्तंभ के आसपास सफाई की गई। भाजपा नेता नरेंद्र तोमर ने कहा पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने कायराना हरकत कर सीआरपीएफ के 40 जवानों की जान ले ली। भारत ने एयर स्ट्राइक कर इसका तुरंत जवाब देकर बदला लिया। पूरा देश शहीदों को नमन करता है। इस मौके पर सखाराम यादव, संजय अजमेरा, गिरीश जायसवाल, घनश्याम अजमेरा, कृष्ण कुमार वर्मा, राजेंद्र पाटिल आदि उपस्थित थे।

स्मारक के पास सफाई कर वीर सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

X
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना