• Hindi News
  • Mp
  • Khargon
  • Sanavad News mp news napa built disaster control room will deliver materials to people39s homes

नपा ने बनाया आपदा नियंत्रण कक्ष, लोगों के घरों तक पहुंचाएंगे सामग्री

Khargon News - शहर में गुरुवार को पूरी तरह बंद रहा। मेडिकल दुकानों को छोड़कर कर पूरा बाजार बंद रहा। लोगों की सुविधाओं को ध्यान...

Mar 27, 2020, 08:30 AM IST

शहर में गुरुवार को पूरी तरह बंद रहा। मेडिकल दुकानों को छोड़कर कर पूरा बाजार बंद रहा। लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नगर पालिका ने आपदा नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है, जो लोगों के घरों तक जरुरत की सामग्री का वितरण करेगा। वहीं शहर की कृष्ण विहार काॅलोनी में लोगों ने प्रवेश द्वार पर सूचना बोर्ड लगाया। इसमें सूचना लिखी है कि बाहरी व्यक्ति का कॉलोनी में आना मना है। अधिक जरूरी काम होने पर मास्क व रुमाल पहनकर ही कॉलोनी में प्रवेश करें।

कोरोना वायरस की आपदा को देखते हुए नगर की सभी किराना, दूध और सब्जी की दुकानों को सख्ती से बंद करा दिया है। नागरिकों की मदद व आवश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने के लिए नगरपालिका कार्यालय में आपदा नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। सीएमओ राकेश चौहान ने बताया लोगों की आवश्यकता की वस्तुएं नगरपालिका प्रशासन द्वारा घरों तक पहुंचाई जाएगी। किसी को बाजार में आने की आवश्यकता नहीं है। चौहान ने बताया लोग नियंत्रण कक्ष में संपर्क कर आवश्यकता की चीजें बुला सकते हैं। कक्ष में सुबह 6 से 2 बजे तक मोबाइल नंबर 93403 11621, 99932 53333, 98266 26487 व दोपहर 2 से रात 10 बजे तक मोबाइल नंबर 70492 34565, 99779 40789 व 98261 52141 पर संपर्क कर सकते हैं।

मप्र शिक्षक संघ ने एक दिन का वेतन दिया

विधायक सचिन बिरला ने कोरोना वायरस की आपदा से निपटने के लिए अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने की घोषणा की है। बिरला ने इसके लिए मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है। उन्होंने क्षेत्रवासियों से अपील की है कि 21 दिन के लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करें और घरों से बाहर नहीं निकलें। बीमार होने की दशा में तत्काल नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर जांच कराएं और बीमारी को छिपाए नहीं। इसी प्रकार मप्र शिक्षक संघ तहसील व ब्लाॅक के शिक्षकों एक दिन का वेतन कोरोना वायरस से बचाव के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे। तहसील अध्यक्ष शिशिर देसाई ने बताया शंकर अत्रे, सागर सिंह चौहान, विजयलक्ष्मी दीक्षित, महेंद्र सिंह करवाने, महेंद्र सिंह मंडलोई ने सनावद तहसील के सभी शिक्षकों से इसके लिए आह्वान किया है।

कृष्ण विहार कॉलोनी के गेट पर लगा सूचना बोर्ड।

बस स्टैंड की सफाई

गुरुवार को नगर पालिका ने वायरस के संक्रमण को दूर करने के उद्देश्य से शहर में सफाई अभियान शुरू किया। इसमें शहर के बस स्टैंड की सफाई की गई। इसमें पूरे बस स्टैंड को साफ कर पानी से धोया गया। ताकि यहां पर आने वाले लोगों को गंदगी के कारण वायरस का संक्रमण न फैले। इसी तरह शहर के प्रत्येक मोहल्ले को सैनिटाइज किया गया। इसके लिए मोहल्लों कीटनाशक के साथ सैनिटाइज का छिड़काव किया गया है। नगर पालिका सीएमओ राकेश चौहान ने जरुरतमंदों को भोजन पैकेट का वितरण किया।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना