समाज के छोटे तबके की सेवा ही नारायण सेवा है : प्रजापति

News - भोपाल| विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा है कि समाज के छोटे तबके की सेवा ही नारायण सेवा है। मानव सेवा के लिए किए...

Nov 11, 2019, 06:46 AM IST
भोपाल| विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा है कि समाज के छोटे तबके की सेवा ही नारायण सेवा है। मानव सेवा के लिए किए जा रहे इस कार्य को देखकर अभिभूत हूं। उन्होंने यह बात मंडला में 7 से 14 नवंबर तक स्वास्थ्य विभाग, रोटरी क्लब व जस्टिस तन्खा फाउंडेशन द्वारा आदिवासी व आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के लिए आयोजित नि:शुल्क राहत चिकित्सा शिविर काे संबोधित करते हुए कही। प्रजापति ने कहा कि शिविर की सफलता व लक्ष्य की प्राप्ति सरकार और सामाजिक संगठनों के सकारात्मक संयुक्त प्रयास से ही संभव है। राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि यह एक महत्वाकांक्षी शिविर है, जिसके माध्यम से मंडला व आसपास के जिलों के रोगियों को सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की सेवाएं दी जाएंगी। इस अवसर पर वित्त मंत्री तरुण भनोत भी मौजूद थे। प्रजापति ने शिविर में चिह्नित 108 रोगियों को 5 बसों से आगे के इलाज के लिए जबलपुर रवाना किया। दिव्यांगों को उपकरण भी भेंट किए गए। शिविर में 600 से ज्यादा डॉक्टर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

धरना-प्रदर्शन और सम्मेलन स्थगित

भोपाल|शहर में धारा 144 के मद्देनजर कर्मचारी संघाें के धरना, प्रदर्शन व सम्मेलन स्थगित हाे गए हैं। एम्पलाइज नेशनल कमेटी का प्रांतीय सम्मेलन एवं शासकीय अध्यापक संगठन द्वारा मंगलवार काे प्रस्तावित सम्मेलन स्थगित कर दिया गया है। विभिन्न मांगाें काे लेकर लघु वेतन कर्मचारी द्वारा चरणबद्ध अांदाेलन के तीसरे चरण में 15 नवंबर काे निकाली जाने वाली मन्नत यात्रा भी स्थगित कर दी है। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के चरणबद्ध अांदाेलन के दूसरे चरण में दिसंबर में ही ज्ञापन साैंपे जाएंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना