एमवायएच की ओपीडी में ब्लडकलेक्शन की नई व्यवस्था 17 से

News - एमवाय अस्पताल में ओपीडी के ब्लड कलेक्शन सेंटर पर लगने वाली कतारें कम करने के लिए 17 फरवरी से नई व्यवस्था की जा रही...

Feb 15, 2020, 07:46 AM IST

एमवाय अस्पताल में ओपीडी के ब्लड कलेक्शन सेंटर पर लगने वाली कतारें कम करने के लिए 17 फरवरी से नई व्यवस्था की जा रही है। इसके तहत कुछ विभागों की ओपीडी में ही ब्लड सैंपल लेने की व्यवस्था की जाएगी।

एमवाय में दूसरी मंजिल की ओपीडी में जाने वाले मरीजों के ब्लड सैंपल कमरा नं. 234 में लिए जाएंगे। पहली मंजिल पर स्त्री रोग विभाग की ओपीडी में ही सैंपल लेने के लिए कहा गया है। मेडिसिन और मनोरोग विभाग की ओपीडी के सैंपल कमरा नं. 117 में लिए जाएंगे। तल मंजिल पर हड्‌डी रोग और सर्जरी विभाग की ओपीडी के सैंपल मुख्य कलेक्शन सेंटर पर ही लिए जाएंगे। इससे फायदा यह होगा कि ब्लड या यूरीन का सैंपल देने के लिए मरीजाें की कतार कम होगी। इतना ही नहीं, एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने प्रत्येक प्रोजेक्ट की समय सीमा तय कर दी है। संबंधित अधिकारियों को हर 15 दिन मेंं इसका रिपोर्ट कार्ड देना होगा। हाल ही में संभागायुक्त की अध्यक्षता में हुई बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि हर काम की समय सीमा तय करें। अब डीन, अधीक्षक, पीआईयू, पीडब्ल्यूडी व अन्य लोगों की जिम्मेदारियां तय की हैं। सिविल वर्क भी तय समय में पूरे करना होंगे।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना