खुले में शराब पीने वालों पर नहीं हो रही कार्रवाई

News - रहवासी क्षेत्र से देशी शराब दुकान हटाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। उधर देशी-विदेशी शराब दुकानों पर मनमाने...

Dec 04, 2019, 08:46 AM IST
रहवासी क्षेत्र से देशी शराब दुकान हटाए जाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। उधर देशी-विदेशी शराब दुकानों पर मनमाने मूल्य व कम शराब दिए जाने की शिकायत की गई है। एसडीएम डॉ.परीक्षित झाड़े ने हरसूद पुलिस को निर्देश दिए हैं कि खुले में शराब पीने वालों पर बांड ओवर की कार्रवाई की जाए। गौरतलब है कि शराबी यहां से निकलने वालों को परेशान करते हैं। शराब दुकान के आसपास के रहवासी अब ठेकेदार के साथ आबकारी विभाग के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में जुट गए हैं। शराब दुकान को लेकर चल रहे तीन मामलों पर खबर।

सेक्टर 9 निवासी सोहनलाल उइके ने शिकायत में कहा अंग्रेजी शराब के क्वार्टर और बोतल पर अंकित कीमत में 50 से 250 रुपए अधिक लिए जाते हैं। बोतल पर दर्शाई कीमत बताने पर कर्मचारी शराब देने से मना कर देते हैं। क्वार्टर व बोतल 15 से 40 एमएल शराब कम निकल रही है। नियमित उपभोक्ताओं ने नाम न प्रकाशित करने की शर्त पर बताया बोतल (प्लास्टिक) का ढक्कन बिना खोले उसकी शराब निकाल ली जाती है। नतीजा पूरा पैसा देकर भी उपभोक्ता को पूरी शराब नहीं मिल पा रही है।

रहवासी आबकारी विभाग घेरेंगे

लगातार दो जनसुनवाई में सेक्टर 5 की निवासी यहां स्थित शराब दुकान हटाए जाने तथा खुले में शराब पीने, अहाते में मांस-मछली पर रोक की मांग कर रहे हैं। प्रशासन के निर्देश पर आबकारी विभाग ने प्रतिवेदन में कहा कि शराब दुकान के पास खुले में मदिरा पान नहीं होता है। दुकान 15 सालों से संचालित है। इससे शासन को राजस्व प्राप्त होता है। इससे नाराज रहवासी मंगलवार को जनसुनवाई में आबकारी विभाग को घेरने की तैयारी में जुट गए हैं।

प्रशासन सख्त, कार्रवाई के निर्देश

देशी व अंग्रेजी शराब दुकान को लेकर आ रही शिकायतों पर प्रशासन भी सख्त हो चुका है। एसडीएम झाड़े ने हरसूद पुलिस को कार्रवाई के लिए पत्र लिखा है। एसडीए ने पत्र में कहा है कि सुबह 5-6 बजे से शराब पीने आए लोगों से महिलाओं, छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आपत्तिजनक हरकतें करते हैं। ऐसे में विभाग को शराब पीकर वार्डवासियों को परेशान करने तथा खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाए।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना